देश दुनिया

परिवारवादी पार्टियां लोकतंत्र के लिए सबसे बड़ा खतरा

पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण में कहा

नई दिल्ली/दि.११ –  बिहार विधानसभा चुनाव में जोरदार जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बुधवार को भारतीय जनता पार्टी के मुख्यालय पर अपने भाषण के दौरान परिवार की पार्टियों को लोकतंत्र के लिए खतरा बताया. उन्होंने कहा कि परिवारों की पार्टियां या परिवारवादी पार्टियां, लोकतंत्र के लिए सबसे बड़ा खतरा हैं.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार में मिली जीत के बाद पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि दुर्भाग्य से कश्मीर से कन्याकुमारी तक परिवारवादी पार्टियों का जाल लोकतंत्र के लिए खतरा बनता जा रहा है. देश का युवा भली-भांति जानता है. परिवारों की पार्टियां या परिवारवादी पार्टियां, लोकतंत्र के लिए सबसे बड़ा खतरा हैं.
उन्होंने कहा कि ऐसे में भारतीय जनता पार्टी का दायित्व और बढ़ जाता है. हमें अपनी पार्टी में भीतर के लोकतंत्र को मजबूत बनाए रखना है. हमें अपनी पार्टी को जीवंत लोकतंत्र का जीता-जागता उदाहरण बनाना है. पार्टी हर कार्यकर्ता और हर नागरिक के लिए अवसरों का एक बेहतरीन मंच बने.
अपने जोशीले भाषण के दौरान पीएम मोदी ने युवाओं से आह्वान करते हुए कहा कि देश के युवाओं से मेरा आह्वान है, वो आगे आएं और बीजेपी के माध्यम से देश की सेवा में जुट जाएं. अपने सपनों को साकार करने के लिए, अपने संकल्पों को सिद्ध करने के लिए, कमल को हाथ में लेकर चल पड़ें. उन्होंने कहा कि जो लोग लोकतांत्रिक तरीकों से हमारा मुकाबला नहीं कर पा रहे हैं, हमें चुनौती नहीं दे पा रहे हैं, ऐसे कुछ लोगों ने बीजेपी के कार्यकर्ताओं की हत्या करने का रास्ता अपनाया है. मैं उन सभी को आग्रह पूर्वक समझाने का प्रयास करता हूं. मुझे चेतावनी देने की जरूरत नहीं है, वो काम जनता-जनार्दन करेगी.
अपने संबोधन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इन चुनाव परिणामों में बीजेपी और हृष्ठ्र को अपार जनसमर्थन मिला है. इसके लिए बीजेपी, हृष्ठ्र के कार्यकर्ता भाइयों-बहनों को बहुत बहुत बधाई. ये चुनावी नतीजे बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा जी की कुशलता और प्रभावी रणनीति का भी परिणाम है. नड्डा जी आगे बढ़ो, हम आपके साथ हैं.
बिहार में शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न होने पर पीएम मोदी ने कहा कि मैं आज आभार व्यक्त करता हूं महान देश की महान जनता का. धन्यवाद अर्पित करता हूं, देश के कोटि-कोटि नागरिकों का. धन्यवाद इसलिए नहीं कि उन्होंने चुनावों में बीजेपी को इतनी बड़ी सफलता दी है. बल्कि इसलिए क्योंकि लोकतंत्र के इस महान पर्व को हम सभी ने मिलकर बहुत उत्साह से मनाया है.

Related Articles

Back to top button