देश दुनिया

महाराष्ट्र में बुलेट ट्रेन का काम जोरों पर

रेल मंत्रालय का दावा

नई दिल्ली दि.20 – मुंबई और अहमदाबाद के बीच रेलवे की महत्वाकांक्षी बुलेट ट्रेन परियोजना पर काम तेज हो गया है. रेल मंत्रालय ने सोमवार को दावा किया कि, इस परियोजना के लिए महाराष्ट्र में 98 प्रतिशत से अधिक जमीन का अधिग्रहण कर लिया गया है.
रेल मंत्रालय ने कहा कि, 118 किलोमीटर से अधिक की दूरी के लिए जमीनी ढांचा तैयार किया जा रहा है और बुलेट टे्रन स्टेशन के निर्माण का काम भी शुरु हो गया है, ऐसा प्रतित होता है कि, महाराष्ट्र में सरकार बदने के साथ वन मजदूरी और भूमि अधिग्रहण के मामले में परियोजना की मुश्किले दूर हो गई है. सिलेसिलेवार ट्विट में मंत्रालय ने यह दावा भी किया है कि, गुजरात में 98.87 प्रतिशत भूृमि का अधिग्रहण तथा दादरा और नगर हवेली में परियोजना के लिए शत प्रतिशत भूमि का अधिग्रहण हो चुका है.

महाराष्ट्र में अब तक 13 प्रतिशत काम पूरा
रेल मंत्रालय ने यह भी दावा किया है कि, 23 नवंबर तक गुजरात में लगभग 30 प्रतिशत काम पूरा हो चुका है. 98 प्रतिशत से अधिक भूमि का अधिग्रहण पूरा हुआ है. 23 नवंबर तक कार्य में प्रगति 24.1 प्रतिशत थी. महाराष्ट्र में अब तक 13 प्रतिशत काम पूर्ण हो गया है. 508 किलोमीटर की परियोजना का अधिकतर हिस्सा गुजरात में है.

Related Articles

Back to top button