देश दुनिया

1 लाख बैंक कर्मचारियों को हुआ कोरोना

हजारों कर्मचारियों की हुई मौत

नई दिल्ली/दि .१७ – भारत में बीते 1 साल से ज्यादा समय से चल रही कोरोना महामारी जारी है. इसी बीच बैंकिंग सेक्टर के कर्मचारी लगातार काम कर रहे हैं और ऑल इंडियन बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन की तरफ से एक रिपोर्ट जारी कर बताया गया है कि बीते 1 साल के अंदर एक लाख से ज्यादा बैंक कर्मचारी कोरोना की चपेट में आ गए. तो वहीं कई हजार कर्मचारियों की मौत हो चुकी है.
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन के सेक्रेटरी एम नागरंजन ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि बीते 1 साल के दौरान अब तक एक लाख से ज्यादा बैंक कर्मचारी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं. तो वहीं 1,000 बैंक कर्मचारियों की इस संक्रमण की वजह से मौत हो चुकी है.
उन्होंने आगे जानकारी देते हुए कहा कि बैंक कर्मचारी फ्रंटलाइन वर्कर है और इन्हीं लोगों को सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावित कर रहा है. दूसरी लहर बैंकिंग कर्मचारियों के लिए काफी घातक है. एसोसिएशन की तरफ से जारी किए गए आंकड़े बताते हैं कि पूरे भारत के अंदर कम से कम एक लाख से ज्यादा कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. जिसमें से एक हजार की मौत हो चुकी है. वहीं दूसरी तरफ अगर गुजरात की बात की जाए, तो सिर्फ मात्र गुजरात में 15,000 बैंक कर्मचारी कोरोना से पीड़ित है.
वहीं दूसरी तरफ ऑल इंडिया बैंक एंप्लाइज एसोसिएशन के महासचिव ने जानकारी दी कि करीब 15 लाख बैंक कर्मचारी हैं. जिसमें से एक लाख कर्मचारी कोरोना के शिकार हो चुके हैं और इसमें से गुजरात में 15,000 बैंक कर्मचारी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं और 30 कर्मचारियों की मौत हो चुकी है.
वहीं दूसरे नंबर पर मध्य प्रदेश में 40 कर्मचारियों की मौत हुई है. बताया जा रहा है कि कोरोना के चलते कई बैंक शाखाओं को दो बंद कर दिया गया है. अन्य राज्यों की बात करें तो सबसे ज्यादा बैंक की शाखाएं उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र जैसे राज्य में है. जहां पर सबसे ज्यादा बैंक कर्मचारी हैं और वहीं सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव हैं. लेकिन अन्य राज्यों में कितने कर्मचारी पॉजिटिव हैं और कितनों की मौत हो चुकी है. अभी तक साफ नहीं कर सकता है. अभी तक के जुटाए गए आंकड़ों से यही रिपोर्ट सामने आई है.

Related Articles

Back to top button