देश दुनिया

कल PM मोदी की 3 हाई लेवल मीटिंग्स

मुख्यमंत्रियों और ऑक्सीजन निर्माताओं संग बनाएंगे एक्शन प्लान

नई दिल्ली/ दि. २२ – कोरोना के बढ़ते मामलों और ऑक्सीजन की किल्लत के बीच अब केंद्र सरकार हरकत में है. ताजा जानकारी के मुताबिक, पीएम नरेंद्र मोदी शुक्रवार को अपना पहले से तय बंगाल दौरा छोड़कर दिल्ली में ही रुकेंगे और कोरोना को कंट्रोल करने के लिए कुछ अहम मीटिंग्स का हिस्सा बनेंगे. इसमें एक हाई लेवल मीटिंग के साथ-साथ राज्यों के मुख्यमंत्रियों संग बैठक भी होगी. साथ ही पीएम मोदी ऑक्सीजन उत्पादकों के साथ भी बात करेंगे.
पहले से तय शेड्यूल के मुताबिक तो पीएम मोदी को शुक्रवार को बंगाल जाना था. शुक्रवार को पीएम नरेंद्र मोदी की पश्चिम बंगाल में 4 रैलियां होनी थी, जिसमें 500 लोगों को ही रहना था. अब बस 2 चरणों का चुनाव बाकी रह गया है.

  • इन तीन अहम मीटिंग्स में शामिल होंगे पीएम मोदी

सुबह 9 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक हाई-लेवल मीटिंग में शामिल होंगे. इसमें वह भारत में कोरोना वायरस की मौजूदा स्थिति पर चर्चा करेंगे. इसके बाद सुबह 10 बजे वह दूसरी मीटिंग करेंगे. इसमें उन राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल होंगे जहां स्थिति ज्यादा खराब है. इसके बाद पीएम मोदी की तीसरी मीटिंग होगी. 12.30 बजे करीब होने वाली इस मीटिंग में ऑक्सीजन मैन्यूफैक्चर्स शामिल होंगे. इस मीटिंग में पीएम उनसे ऑक्सीजन उत्पादन बढ़ाने पर जोर देने को कह सकते हैं.

  • गृह मंत्रालय ने भी जारी किए हैं निर्देश

इससे पहले गृह मंत्रालय ने भी ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए कुछ फैसले लिए थे. कहा गया था कि राज्यों के बीच चिकित्सकीय ऑक्सीजन की आवाजाही पर कोई पाबंदी नहीं लगायी जानी चाहिए. गृह मंत्रालय ने राज्यों से कहा कि वे परिवहन निगमों को ऑक्सीजन परिवहन में शामिल वाहनों की मुक्त अंतरराज्यीय आवाजाही की इजाजत का आदेश दें. आगे कहा गया, ‘ऑक्सीजन उत्पादकों पर कोई पाबंदी नहीं है, आपूर्तिकर्ता जिस राज्य में स्थित हैं सिर्फ वहीं के अस्पतालों को जीवन रक्षक गैस की आपूर्ति करेंगे ऐसा नहीं है.’

Related Articles

Back to top button