देश दुनिया

राज्य की सडकों के लिए 349 करोड को मंजूरी

वर्धा, वाशिम, यवतमाल, जिलों मे होंगे विकास कार्य

नई दिल्ली/दि.27 – कोरोना महामारी के संकट के बीच ऑक्सीजन की कमी को लेकर देश के विभिन्न राज्यों में जहां हाहाकार मचा हुआ है, वहीं दूसरी ओर सडक परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय का राज्यों में सडक परियोजनाओं के उन्नयन, पुर्नवास और पुनर्निर्माण को मंजूर देने का सिलसिला लगातार जारी है. इस कडी में सोमवार को सडक परिवहन मंत्रालय ने महाराष्ट्र के वर्धा, वाशिम, यवतमाल साहित अन्य जिलों की सडकों और छोटे पुलों के निर्माण की मंजूरी दी है.
सडक परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय ने आज करीब विभिन्न जिलों में राज्य राजमार्ग के उन्नयन, सडक और पुलों के निर्माण की 37 परियोजनाओं को मंजूरी दी है. कुल 349.35 करोड रुपए की राशि इन कार्यो पर खर्च होगी. इससे पहले 22 अप्रैल को 2040 करोड रुपए लागत की 272 तथा 1 अप्रैल को 11 सडक परियोजनाओं के उन्नयन, पुर्नवसन और पुननिर्माण को मंजूरी दी थी और इसके लिए 2800 करोड से भी अधिक की राशि को भी स्वीकृति दी थी. इन परियोजनाओं के काम केंद्रीय सडक निधि (सीआरएफ) से पूरे किए जा रहे है.
सडक परिवहन मंत्रालय की ओर से जिन जिलों में इन परियोजनाओं क कार्यो को मंजूरी दी है, उनमें वर्धा यवतमाल, वाशिम, सोलापुर, रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग, सांगली, सातारा, पुणे और अहमदनगर शामिल है. मंत्रालय ने वर्धा जिले की तीन परियोजनाओं के लिए जिनमें पुलगांव रेल्वे स्टेशन से एमएसईबी ऑफिस रोड (सीसी) का निर्माण सहित धानोरा रोड पर बडे पुल के निर्माण सहित अन्य एक योजना के कामों के लिए 33.50 करोड रुपए, वाशिम जिले के रिसोड और कारंजा धनज रोड के मरम्मत के लिए 26.52 करोड रुपए और यवतमाल जिले के लिए 43.92 करोड रुपए को मंजूरी दी है.

Related Articles

Back to top button