देश दुनिया

गुरुग्राम के अस्पताल में ऑक्सीजन खत्म होने से 4 मरीजों की मौत

कोरोना का कहर जारी

गुरुग्राम/दि. 25 – देश में जारी कोरोना संकट के बीच कई जगहों पर ऑक्सीजन की किल्लत है. इस बीच गुरुग्राम में ऑक्सीजन खत्म होने से एक निजी अस्पताल में चार कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि जिला प्रशासन को बार-बार कहने के बावजूद ऑक्सीजन की सप्लाई नहीं पाई. जिसके चलते चार लोगों की जान चली गई.
जानकारी के मुताबिक, रविवार सुबह 11 बजे कथूरिया अस्पताल में अचानक ऑक्सीजन की सप्लाई खत्म हो गई, जिसके चलते ये हादसा हो गया. चार कोरोना संक्रमित मरीजों की दर्दनाक मौत से, मृतकों के परिजनों में गुस्सा है. वे जिला प्रशासन की कार्यशैली पर गंभीर सवाल उठा रहे हैं.
आरोप है कि सिर्फ कागज़ी योजनाएं बनाकर मीटिंग्स कर के जिला प्रशासन के अधिकारी हालात संभाल रहे हैं. वहीं खतरनाक होता कोरोना संक्रमण लोगों की जिंदगियां निगलता जा रहा है.

गौरतलब है कि देश की राजधानी दिल्ली में भी कोरोना संकट के बीच अस्पतालों में भर्ती मरीजों के इलाज के लिए ऑक्सीजन की भारी किल्लत है. बीते दिन दिल्ली के जयपुर गोल्डन अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी के चलते 25 मरीजों की मौत हो गई. वहीं बत्रा और सर गंगा राम अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी होने के खबर आई. हालांकि, बाद में वहां ऑक्सीजन की सप्लाई कराई गई.
दिल्ली के सीएम केजरीवाल का कहना है कि इस समय दिल्ली में ऑक्सीजन की जरूरत 700 टन की है और हमें केंद्र सरकार से 480 टन ऑक्सीजन आवंटित हुई. बीते शनिवार को 10 टन केंद्र सरकार ने और आवंटित किया है. यानी कुल 490 टन ऑक्सीजन आवंटित हुई है.
इस बीच सीएम केजरीवाल ने राजधानी दिल्ली में एक हफ्ते के लिए और लॉकडाउन बढ़ा दिया है. सीएम केजरीवाल ने इसका ऐलान करते हुए कहा कि हमने विचार करने के बाद इस यह फैसला लिया है. उन्होंने बताया कि दिल्ली में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. इसलिए लॉकडाउन बढ़ाना जरूरी हो गया.

Related Articles

Back to top button