देश दुनिया

चिड़ियाघर में 9 शेर पाए गए कोरोना पॉजिटिव

डॉक्टरों की टीम कर रही इलाज

  • एक की मौत

नई दिल्ली/दि.४ – कोरोना को लेकर अब तक जानवरों में इससे संक्रमित होने और फिर जानवरों से इंसान में इसके फैलने को लेकर अभी भी एक सस्पेंस बना हुआ है. इस बीच, तमिलनाडु के वंडलूर स्थित चिड़िया घर में एक साथ 9 शेर के कोरोना पॉजिटिव होने का मामला सामने आया है. कोरोना का यह केस सफारी पार्क एरिया के अरिनगर अन्ना जूलॉजिकल पार्क में पाया गया है.
अन्ना जूलॉजिकल पार्क के पब्लिक रिलेशन ऑफिसर ने प्रेस में बयाान जारी बताया कि शुरुआत में एक एनिमल हाउस में रखे गए पांच शेर में कफ की शिकायत देखने को मिली. इसके बाद फौरन एक्सपर्ट की टीम इसका कारण का पता लगने में जुट गई.
उन्होंने बताया कि नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ हाई सिक्योरिटी डिजिज (एनआईएचएसएडी), भोपाल, मध्य प्रदेश में अन्ना जूलॉजिकल पार्क के 11 शेरों के ब्लड सैंपल, फेशियर सैंपल और नेजल स्वैब लेकर भेजे गए. 2 जून को एनिमल हाउस नंबर-2 में रखे गए एक नीला (फीमेल) की शाम करीब सवा छह बजे मौत हो गई. ऐसा कहा गया कि उसमें कुछ लक्षण देखे गए थे और 2 मई से ठीक पहले उसकी नाक बह रही थी. जिसके बाद उसका फौरन इलाज किया गया था.
ताजा लेबोरेट्री टेस्ट के मुताबिक जिन 11 शेर के सैंपल भेजे गए थे उनमें से 9 के सैंपल की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई है. इसकी और बारिकी से सत्यता का और पता लगाने के लिए सैंपल को 4 जून को इंडियन वेटनरी रिसर्च इंस्टीट्यट बरेली और सेंटर फॉर सेल्यूलर एंड मोलेक्यूलर बायोलॉजी, हैदराबाद भेजा गया है.

Related Articles

Back to top button