देश दुनिया

बेंगलुरु में रिकॉर्ड 17 हजार कोरोना के नए मामले मिले

कर्नाटक में एक दिन का सबसे बड़ा उछाल

बेंगलुरु/दि. 24 –  कर्नाटक में पिछले 24 घंटे में करीब कोरोना वायरस के 30 हजार नए मामले दर्ज किए गए हैं. यह अब तक का सबसे ज्यादा आंकड़ा है. इसमें सबसे ज्यादा रिकॉर्ड 17 हजार मामले बेंगलुरु में मिले हैं. कर्नाटक में इस दौरान 208 लोगों की मौत हुई है. राज्य में पॉजिटिविटी रेट 15.52 फीसदी हो गई है. राज्य की राजधानी बेंगलुरु की बात करें तो यहां भी एक दिन में अब तक सबसे ज्यादा 17 हजार से ज्यादा नए मामले दर्ज हुए हैं. अब राज्य में सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 2.3 लाख हो गई है.
कोरोना पर कर्नाटक टेक्निकल एडवाइजरी कमेटी ने राज्य सरकार को सुझाव दिया है कि संक्रमण की इस चेन को तोड़ने के लिए दो सप्ताह के लॉकडाउन सहित कड़ी पाबंदियां लगाई जाएं. पैनल के सदस्यों ने इस संकट से लड़ने के लिए राज्य सरकार को अस्पतालों में बेड की संख्या बढ़ाने के लिए भी कहा है.
पीटीआई ने पब्लिक हेल्थ फाउंडेशन ऑफ इंडिया के गिरधर बाबू के हवाले से लिखा है, ‘दो मुख्य रणनीतियां हैं. सबसे पहले, हमें मामलों की संख्या को कम करने की आवश्यकता है और यह केवल कम से कम 14 दिनों के लिए कड़े लॉकडाउन से हो सकता है. और दूसरा, हमें सभी निजी मेडिकल कॉलेजों, नर्सिंग होम और अस्पतालों में जितना संभव हो उतना बिस्तरों की क्षमता का विस्तार करना चाहिए.’

 

Related Articles

Back to top button