देश दुनिया

दिग्गज एक्टर कादर खान के बेटे अब्दुल कुद्दुस खान का निधन

नई दिल्ली/दि.१ – बॉलीवुड के दिग्गज और सबसे बेहतरीन कलाकारों की लिस्ट में दिवंगत एक्टर कादर खान का नाम जरूर आता है. एक्टिंग और कॉमेडी कर उन्होंने लोगों के दिलों पर राज किया था. एक्टर कादर खान का निधन 31 दिसंबर 2018 को हो गया था. उसके बाद से उनकी चर्चा कम ही होती है, लेकिन आज उनकी चर्चा इसलिए हो रही है क्योंकि खबर उनके परिवार से जुड़ी हुई है. दरअसल कादिर खान के बेटे का निधन हो गया है.
कादर खा के बड़े बेटे अब्दुल कुद्दुस खान का निधन हो गया है. वे कनाडा में रहते थे. हालांकि, उनकी मौत के कारणों का अभी पता नहीं चला है. अब्दुल कुद्दुस खान फिल्मी दुनिया से दूर थे. वे कनाडा के एक एयरपोर्ट पर सिक्यॉरिटी ऑफिसर के पद पर कार्यरत थे.

  • टोरंटो में किया अंतिम संस्कार

बता दें, अब्दुल कुद्दुस खान का अंतिम संस्कार टोरंटो में किया गया है. अब्दुल कुद्दुस खान के अलावा कादर खान के दो और बेटे हैं. एक का नाम सरफराज खान और दूसरे का शाहनवाज खान नाम के दो बेटे. इनके दोनों छोटे बेटों ने पिता के साथ मिलकर साल 2012 में थिएटर की स्थापना की थी. इसका नाम कल के कलाकार इंटरनैशनल थिएटर है.

  • दोनों छोटे बेटे हैं फिल्मी दुनिया से जुड़े

कादर खान के दूसरे बेटे सरफराज एक प्रोड्यूसर हैं, जिन्होंने तेरे मैंने दिल तुझको दिया और वान्टेड जैसी फिल्में बनाई हैं. वहीं शाहनवाज खान सबसे छोटे बेटे हैं. शाहनवाज ने मिलेंगे मिलेंगे, वादा और हमको तुमसे प्यार है जैसी फिल्मों में असिस्टेंट के तौर पर काम किया है.

Related Articles

Back to top button