देश दुनिया

अफगान राजदूत की बेटी का पाकिस्तान में अपहरण

यातनाएं देकर छोड़ा

नई दिल्ली/दि.17 – पाकिस्तान में अफगानिस्तान के राजदूत नजीबुल्लाह अलीखिल की बेटी सिलसिला अलीखिल (26) का पाकिस्तान में अपहरण कर लिया गया. उसे घंटों यातनाएं दी गईं और उसके बाद छोड़ा गया. पीड़िता को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अफगानिस्तान ने पाकिस्तान सरकार को पत्र लिखकर घटना पर कड़ी आपत्ति जताई है.
अफगानिस्तान की टोलोन्यूज ने बताया कि विदेश मंत्रालय ने इस घटना की कड़ी निंदा की और पाकिस्तान स्थित अफगान दूतावास की सुरक्षा की मांग की.

अफगान विदेश मंत्रालय के अनुसार 16 जुलाई को अलीखिल का इस्लामाबाद में उस वक्त अपहरण किया गया जब वह घर लौट रही थी. अज्ञात लोगों ने उसे घंटों बंधक बनाकर रखा और यातनाएं दीं. इसके बाद अपहर्ताओं के चंगुल से उसे मुक्त कराया गया. अफगान विदेश मंत्रालय ने इस घृणित कृत्य की निंदा करते हुए पाकिस्तान में अपने राजनयिकों की सुरक्षा को लेकर चिंता जताई है.
इसके साथ ही मंत्रालय ने पाकिस्तान सरकार से मांग की कि वह अफगान दूतावास व वाणिज्य दूतावास के अधिकारियों व उनके परिवारों की पूरी सुरक्षा करे. सुरक्षा को लेकर अंतरराष्ट्रीय संधियों व परंपराओं का पालन किया जाए.
विदेश मंत्रालय ने अफगानिस्तान में पदस्थ पाकिस्तान के राजदूत मंसूर अहमद खान को शनिवार को तलब किया और इस्लामाबाद में अपने राजदूत की बेटी के अपहरण को लेकर कड़ा विरोध दर्ज कराया.

Related Articles

Back to top button