देश दुनिया

जाखू मंदिर में पूजा के बाद रिज के मैदान पर पर्यटकों से मिले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

उठाया पॉपकॉर्न का लुत्फ

शिमला/दि. 18 – राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद गुरुवार को चार दिन के हिमाचल दौरे पर पहुंचे थे. मंदिर में पूजा के बाद राष्ट्रपति अचानक शिमला के रिज मैदान (Shimla Ridge) पर पहुंच गए. इस दौरान उन्होंने स्थानीय नागरिकों और पर्यटकों से बातचीत की. हैरानी की बात ये है कि राष्ट्रपति कोविंद बहुत ही कम सुरक्षा और छोटे से काफिले के साथ रिज पहुंचे थे. एक आम नागरिक की तरह वह एक नाश्ते की दुकान पर पहुंचे. इसके साथ ही उन्होंने स्थानीय लोगों से भी बातचीत की.
राष्ट्रपति कोविंद जाखू हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना के लिए पहुंचे थे. इसी दौरान उन्होंने अचानक रिज मैदान जाने फैसला लिया और छोटे से काफिले के साथ वहां पहुंच गए. राष्ट्रपति को अचानक से एक आम इंसान की तरह अपने बीच देखकर स्थानीय लोग और पर्यटक (Shimla Tourist) हैरान रह गए. इसके साथ ही वह बहुत खुश भी हुए. कम सुरक्षा घेरा होने की वजह से राष्ट्रपति स्थानीय लोगों ने आसानी से मिल सके.

लोगों ने राष्ट्रपति के साथ खूब तस्वीरें लीं. वहीं राष्ट्रपति ने लोगों से बातचीत करने के साथ ही एतिसिक रिज मैदान पर एक दुकान से खरीदकर पॉपकॉर्न भी खाए. राष्ट्रपति ने रिज के मैदान से शिमला की खूबसूरत वादियों का लुत्फ भी उठाया. बता दें कि हिमाचल प्रदेश की स्वर्ण जयंती के दौके पर राष्ट्रपति चार दिन के हिमाचल दौरे पर पहुंचे हैं. शुक्रवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने हिमाचल विधानसभा के विशेष सत्र को संबोधित किया.
इस दौरान उन्होंने सशस्त्र बलों में हिमाचल प्रदेश के लोगों के योगदान की सराहना की. राष्ट्रपति कोविंद ने कहा कि वह देश की सेवा करने वाले ‘राज्य के बहादुर सैनिकों को सलाम करते हैं.’ उन्होंने कहा कि मेजर सोमनाथ शर्मा परमवीर चक्र पाने वाले राज्य के पहले जवान थे. दरअसल राष्ट्रपति ने यह बात हिमाचल प्रदेश को राज्य का दर्जा दिए जाने की स्वर्ण जयंती के मौके पर बुलाए गए विधानसभा के विशेष सत्र में शुक्रवार को कही है. यह स्वर्ण जयंती 25 जनवरी 2021 को थी, लेकिन कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर तब यह विशेष सत्र स्थगित कर दिया गया था. राज्य में पूरे वर्ष स्वर्ण जयंती का जश्न मनाया जाएगा.

Related Articles

Back to top button