देश दुनिया

कृषि बिल खेत-खलिहान को पूंजीपतियों के पास गिरवी रखने वाला कानून

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने साधा निशाना

नई दिल्ली/दि.२४– बिहार विधानसभा चुनाव की तारीख़ों के ऐलान से पहले राजनीतिक पार्टियां अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटी हुई हैं. गुरुवार को पटना पहुंचे कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला और छत्तीसगढ़ सरकार में मंत्री टी.एस. सिंह देव ने किसान बिल पर केंद्र सरकार और बिहार सरकार को घेरते हुए कहा कि यह बिल किसानों को तबाह करने वाला है.
पटना में आज कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने पीएम मोदी और सीएम नीतीश पर जमकर हमला बोला. रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि तीन काले कानूनों के माध्यम से मोदी और नीतीश बाबू किसानों को तबाह कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि जो किसान का नहीं वो किसी का नहीं, खेत खलिहान को पूंजीपतियों के पास गिरवी रखने वाला यह कानून है. उन्होंने कहा कि काले कानून को लाकर हरित क्रांति आंदोलन के खिलाफ साजिश रची जा रही है.
कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि ये लोग बिहार को बरगला रहे हैं. उन्होंने कहा कि संसद में आवाज को दबाया जा रहा है. सुरजेवाला ने कहा कि सड़कों पर किसान को पीटा जा रहा और खेती पर मोदी और नीतीश बाबू हमलावर हैं. उन्होंने आगे कहा कि नीतीश बाबू ने खेती को बर्बाद करना शुरू किया और आज पूरी तरह से तबाह कर दिया है.
रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि नीतीश कुमार, किसान कानून में एमएसपी जोड़वायएं नहीं तो गठबंधन तोड़ें और सीएम पद से इस्तीफा दें. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार किसानों के साथ धोखेबाजी कर रहे हैं. सीएम नीतीश पर अटैक करते हुए उन्होंने कहा कि यह राजनैतिक धोखा है जिसे बिहार की जनता माफ नहीं करेगी. चर्चा है कि बिहार में महागठबंधन टूटने के कगार पर है.किसी भी वक्त उपेन्द्र कुशवाहा अलग होने के फ़ैसले का ऐलान कर सकते हैं.ऐसे में आरजेडी के साथ चुनाव लड़ रही कांग्रेस स्टैंड साफ़ है.

Related Articles

Back to top button