कोरोनादेश दुनिया

अहमदनगर: शहर ने दि अच्छी खबर जबकि राज्य में है उथल-पुथल की स्थिति

अहमदनगर जिले ने अच्छी खबर दी है क्योंकि राज्य भर में कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है और तालाबंदी की लहर है। जिले के 1000 से अधिक लोगों ने करौना पर काबू पाया है।

नगर जिले में कोरोन मुक्त लोगो की संख्या तेजी से बढ़ रही है। कल 126 लोगों ने कोरोना पर काबू पा लिया, आज 105 मरीज फिर से कोरोना मुक्त हो गए हैं। नतीजतन, ठीक होने वाले मरीजों की संख्या अब एक हजार का आंकड़ा पार कर गई है। जिले में कर-मुक्त रोगियों की कुल संख्या अब 1,025 हो गई है। वर्तमान में, अस्पताल में 516 कोरोना रोगी हैं। संक्रमित लोगों की तुलना में कोरोनरी रोगियों की संख्या दोगुनी है।

हालाँकि शहर में कोरोना के रोगियों की संख्या बढ़ रही है, फिर भी आश्वस्त करने वाली बात यह है कि इस बीमारी से उबरने वाले रोगियों की संख्या अब बढ़ रही है। आज स्वास्थ्य विभाग ने घोषणा की है कि जिले में 105 रोगियों ने कोरोन रोग को दूर किया है। इन सभी को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। परिणामस्वरूप, कोरोना से मुक्त होने वाले रोगियों की संख्या अब 1,025 तक पहुंच गई है। आज जारी मरीजों में नागर शहर से 38, नागर तालुका क्षेत्र से 3, परनेर तालुका से 10, रहटा से 8, पथरडी से 6, भिंगार से 6, राहुरी से 6, संगमनेर से 6, श्रीगोंडा से 2, श्रीरामपुर से 22 और नेवसा से 3 हैं।

दूसरी ओर, आज सुबह नगर जिले में कोरोना के आठ और मामले सामने आए हैं। इसमें संगमनेर तालुका से एक और श्रीगोंडा तालुका से सात शामिल हैं। जिला अस्पताल के कोरोना टेस्ट लैब में सभी की जांच की गई। उनकी रिपोर्ट आज सुबह मिली और सकारात्मक आई है। वर्तमान में, जिले में कोरोना संक्रमित रोगियों की संख्या 516 है। हालांकि, ऐसे संकेत हैं कि प्रशासन धीरे-धीरे स्थिति की चपेट में आ रहा है क्योंकि कोरोनरी हृदय रोग के लिए दो से अधिक रोगियों का इलाज किया जा रहा है। इसलिए, पूरे जिले में तालाबंदी को लेकर प्रशासन और जनप्रतिनिधियों के बीच मतभेद हैं। इस बीच, शिरडी में, करोना ने आज पहला शिकार किया और वहाँ रोगियों की संख्या बढ़कर 44 हो गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button