देश दुनिया

एयर इंडिया एक्सप्रेस को मिला नया सीईओ

आलोक सिंह ने संभाला कार्यभार

नई दिल्ली/दि.९ –  एयर इंडिया एक्सप्रेस का सीईओ नियुक्त किए जाने के बाद 9 नवंबर को आलोक सिंह ने कोच्चि स्थित एयरलाइन कंपनी के कॉरपोरेट ऑफिस में कार्यभार संभाल लिया. उनके पास एयर ट्रांसपोर्ट और ट्रैवेल्स के क्षेत्र में तीन दशक का अनुभव है.
वह इससे पहले एयर इंडिया, एलायंस एयर और नेशनल करियर जैसी एयरलाइंस कंपनी के साथ काम कर चुके हैं. एयर इंडिया एक्सप्रेस ज्वॉइन करने से पहले वह दिल्ली में एक विमानन सलाहकार और परामर्श फर्म के साथ जुड़े हुए थे. अपनी जिम्मेदारी संभालने के बाद उन्होंने कहा कि, उन्हें एक प्रतिष्ठित संस्थान और एक महान टीम का हिस्सा बनने का सौभाग्य मिला है.
उन्होंने कहा कि हालांकि यह उद्योग और एयरलाइन के लिए एक चुनौतीपूर्ण समय था लेकिन उन्हें विश्वास था कि कंपनी के लोगों में संकट को दूर करने की क्षमता है. इस दौरान उन्होंने कंपनी के पूर्व सीईओ श्याम सुंदर के योगदान को भी याद किया. एयरलाइन के भविष्य के विकास के लिए एक मजबूत नींव रखने में पूर्व सीईओ श्याम सुंदर का भी अहम योगदान है.
सिंह एक ट्रैवेल वेंचर के सह- संस्थापक भी रहे हैं. उन्होंने बिरला इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, रांची से एमबीए किया है और लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स में एक फेलोशिप में शामिल रहे हैं.
बता दें कि एयरलाइन के निदेशक मंडल द्वारा अनुमोदित रिपोर्ट के मुताबिक मार्च 2020 वित्त वर्ष के अंत में कंपनी को अबतक का सबसे अधिक 412.77 करोड़ मुनाफा हासिल हुआ है. कंपनी को पिछले पांच साल से लगातार मुनाफा हो रहा है.

Related Articles

Back to top button