देश दुनिया

पंजाब में 10 अप्रैल तक लागू रहेंगे सभी प्रतिबंध

स्कूल-कॉलेज भी रहेंगे बंद

नई दिल्ली दि ३० – देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए विभिन्न राज्यों की सरकार अपने स्तर पर पाबंदियां लगा रही हैं. पंजाब सरकार ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए नई गाइडलांइस जारी की हैं. मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर द्वारा जारी नए दिशा-निर्देश के मुताबिक, 31 मार्च 2021 तक लागू सभी प्रतिबंध अब 10 अप्रैल 2021 तक लागू रहेंगे. इन प्रतिबंधों को 10 अप्रैल के बाद आगे बढ़ाने को लेकर बाद में समीक्षा की जाएगी.
बता दें कि इससे पहले कोरोनो संक्रमण के मामलों में वृद्धि के चलते पंजाब सरकार की ओर से जारी गाइडलाइंस के मुताबिक मेडिकल और नर्सिंग कॉलेजों के अलावा सभी शैक्षणिक संस्थान 31 मार्च तक बंद रखने का फैसला किया गया था. वहीं अब जारी नए निर्देशों के अनुसार सभी प्रतिबंध अब 10 अप्रैल 2021 तक लागू रहेंगे.
नई गाइडलाइंस के अनुसार पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने जेलों में भी टीकाकरण (Vaccination) अभियान शुरू करने का आदेश दिया है. कोरोना संक्रमण की रफ्तार पर गंभीर चिंता व्यक्त करते हुए सीएम ने मुख्य सचिव से भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर टेस्टिंग के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश जारी करने को कहा है. बता दें कि पंजाब में सोमवार को कोरोना वायरस के 2914 नए मामले सामने आने के साथ राज्य में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 2,34,602  पहुंच चुका है.
गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में भी कोरोना संक्रमण की रफ्तार को देखते हुए सरकार ने स्‍कूल नहीं खोलने का फैसला किया है. राज्य शिक्षा विभाग के अनुसार कक्षा 01 से 8वीं तक के स्कूल अब 01 अप्रैल से नहीं खुलेंगे. कोरोना के बढ़ते मामलों के देखते हुए 15 अप्रैल तक कक्षा 01 से 8वीं तक के स्कूल बंद रखने का आदेश जारी किया है. बता दें कि पहले 31 मार्च तक के लिए स्कूलों को बंद करने का ऐलान किया गया था.

Related Articles

Back to top button