देश दुनिया

अरुणाचल में एनसीपी के तीनों प्रत्याशी निर्वाचित

राष्ट्रीय दल होने की दिशा में गतिविधियां

नई दिल्ली/दि. 3 – अरुणाचल प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव में एनसीपी को तीन सीटों पर जीत हासिल हुई है. इस जीत के कारण इस पार्टी के अब देश के तीन राज्य में विधायक हो गए है. इसमें महाराष्ट्र, नागालैंड और अब अरुणाचल प्रदेश राज्य का समावेश है. राष्ट्रीय दल का दर्जा वापस मिलने की दृष्टि से यह एक महत्वपूर्ण चरण है. पार्टी की राष्ट्रीय दल के रुप में मान्यता वापस मिलने की संभावना इससे निर्माण हो गई है.

अरुणाचल के विधानसभा के चुनाव में एनसीपी के निकील कामीन, निखा सोनी और टोटू टाटम नामक तीनों उम्मीदवार निर्वाचित हुए है. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजीत पवार, कार्याध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल और राष्ट्रीय महासचिव ब्रिजमोहन श्रीवास्तव ने विजयी उम्मीदवारों का अभिनंदन किया है. प्रफुल्ल पटेल ने इस जीत पर हर्ष व्यक्त करते हुए ‘एक्स’ पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. महाराष्ट्र, नागालैंड और अब अरुणाचल प्रदेश की जीत के कारण हम हमारा लक्ष्य पूर्ण करने से केवल एक राज्य दूर है, ऐसा पटेल ने अपनी पोस्ट में कहा है. साथ ही इस जीत पर पटेल ने अपनी पोस्ट में अरुणाचल प्रदेश के पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष लेखा साया का भी अभिनंदन किया है. हमारा दल लोकतंत्र के मूल्यो के हित के लिए और अजीत पवार के नेतृत्व में सामाजिक-आर्थिक विकास को गति देने के लिए समर्पित है, ऐसी प्रतिक्रिया श्रीवास्तव ने दी है.

* पार्टी नेतृत्व पर विश्वास बढा
एनसीपी को इस चुनाव में 10.06 प्रतिशत वोट मिले है. पार्टी के नेतृत्व पर लोगों का विश्वास बढता जा रहा है. अरुणाचल प्रदेश के लोगों की समस्या हल करने का प्रयास पार्टी के नवनिर्वाचित विधायक करेंगे, ऐसा एनसीपी की तरफ से कहा गया है.

Related Articles

Back to top button