देश दुनिया

चीन के अरबपति से आगे निकल सकते हैं अजीम प्रेमजी

जानिए दोनों के बीच कितना फासला

नई दिल्ली/दि. 18 – आईटी कंपनी विप्रो के मुखिया अजीम प्रेमजी जल्द ही चीन के अरबपति और अलीबाबा ग्रुप के मुखिया जैक मा को पीछे छोड सकते हैं. यह चीन सरकार की सख्ती झेल रहे अलीबाबा ग्रुप के चीफ के लिए किसी झटके से कम नहीं होगा. दरअसल, दौलत के मामले में अजीम प्रेमजी जल्द ही जैक मा से आगे निकल सकते हैं.
ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स की रैंकिंग के मुताबिक, अजीम प्रेमजी की कुल दौलत 39.4 बिलियन डॉलर है. वहीं, जैक मा की दौलत 44.1 बिलियन डॉलर है. रैंकिंग में अजीम प्रेमजी 34वें स्थान पर हैं, जबकि जैक मा की रैंकिंग 31वीं है. इस लिहाज से अजीम प्रेमजी रैंकिंग में सिर्फ 3 कदम पीछे हैं. चीन के अरबपति जैक मा की बात करें तो वह साल 2020 तक एशिया के सबसे बड़े दौलतमंद थे. हालांकि, बाद में चीन सरकार के खिलाफ बयानबाजी की वजह से जैक मा की मुश्किलें बढ़ गईं.

इस बीच, देश के मशहूर कारोबारी राधाकिशन दमानी की दौलत 22.6 बिलियन डॉलर हो गई है. इसी के साथ दौलत के मामले में दमानी ने लक्ष्मी मित्तल को पीछे छोड़ दिया है. लक्ष्मी मित्तल की दौलत 21.4 बिलियन डॉलर है. दमानी की रैंकिंग 73वीं है, जबकि लक्ष्मी मित्तल दुनिया के 77वें सबसे अमीर अरबपति हैं. बता दें कि ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स पर अरबपतियों की सूची में अब दमानी से आगे शिव नादर, अजीम प्रेमजी, गौतम अडानी और मुकेश अंबानी हैं. मुकेश अंबानी भारत के सबसे अमीर अरबपति हैं.

Related Articles

Back to top button