देश दुनिया

बबीता फोगाट की ममेरी बहन रीतिका फोगाट की मौत

नई दिल्ली/दि. १८ – रेसलर बबीता फोगाट की ममेरी बहन, 17 साल की रीतिका फोगाट की मौत हो गई है. हरियाणा पुलिस ने गुरुवार को मौत के पीछे खुदकुशी की आशंका जताई है. पुलिस ने बताया कि रीतिका एक रेसलिंग टूर्नामेंट बहुत कम अंतरों से हारने की वजह से दुखी थीं. उन्होंने 12-14 मार्च के बीच में भरतपुर में हुई राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में हिस्सा लिया था.
रीतिका अपने मामा महावारी सिंह फोगाट के घर पर मृत पाई गई थीं. पुलिस के मुताबिक, टूर्नामेंट में महज एक अंक के अंतर से हारने पर वो डिप्रेस्ड थीं. उनके पिता और उनके मामा महावारी फोगाट दोनों ही टूर्नामेंट में मौजूद थे.
चरखी दादरी के एसपी राम सिंह बिश्नोई ने न्यूज एजेंसी ANI को बताया कि ‘बबीता फोगाट की कजिन और रेसलर रीतिका फोगाट की कथित रूप से खुदकुशी करने की वजह से 17 मार्च को मौत हो गई थी. इसके पीछे राजस्थान में हुए एक टूर्नामेंट में उनकी हार हो सकती है. जांच चल रही है.’
रीतिका के कजिन हरविंद्र फोगाट ने कहा कि इस घटना से पूरा परिवार सदमे में है और परिवार को इस बात का बिल्कुल भी अंदाजा नहीं था कि वो इस हार से इसकदर दुखी थीं. बबीता फोगाट की बहन और रेसलर गीता फोगाट ने एक ट्वीट कर रीतिका को श्रद्धांजलि दी है और कहा है कि वो बहुत ही होनहार पहलवान थीं.
जानकारी है कि रीतिका फोगाट ने महावीर सिंह फोगाट से ही ट्रेनिंग ली थी. महावीर सिंह फोगाट द्रोणाचार्य अवॉर्ड विनर रेसलर हैं. उनकी खुद की और अपनी बेटियों गीता और बबीता फोगाट को ट्रेनिंग देने की उनकी कहानी पर 2016 में आमिर खान ने ब्लॉकबस्टर फिल्म दंगल बनाई थी. वो महावीर फोगाट स्पोर्ट्स एकेडमी चलाते हैं, जहां रीतिका ट्रेनिंग ले रही थीं.

Related Articles

Back to top button