देश दुनियामुख्य समाचार

बालासाहब का महाराष्ट्र सदन में पुतला व संसद में तैलचित्र लगाया जाये

सीएम शिंदे करेंगे पीएम मोदी से मांग

नई दिल्ली/दि.25– हिंदूहृदय सम्राट कहे जाते शिवसेना प्रमुख बालासाहब ठाकरे का दिल्ली स्थित महाराष्ट्र सदन में पुतला स्थापित किया जाये. साथ ही संसद भवन परिसर में उनका तैलचित्र लगाया जाये. इस आशय की मांग महाराष्ट्र के सभी सांसदों द्वारा की गई है. ऐसे में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को महाराष्ट्र की भावना से अवगत कराया जायेगा और इस मांग को पूर्ण कराने हेतु तमाम आवश्यक प्रयास भी किये जायेंगे. इस आशय का प्रतिपादन महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे द्वारा किया गया.
देश की नवनिर्वाचित राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के शपथग्रहण समारोह में उपस्थित रहने हेतु दिल्ली आये सीएम एकनाथ शिंदे ने अपने गुट में रहनेवाले सभी सांसदों से मुलाकात करते हुए चर्चा की. इस समय शिंदे गुट से लोकसभा में गुटनेेता रहनेवाले सांसद राहुल शेवाले ने सीएम शिंदे को एक ज्ञापन सौंपते हुए शिवसेना प्रमुख स्व.बालासाहब ठाकरे का महाराष्ट्र सदन में पुतला एवं संसद भवन परिसर में तैलचित्र लगाये जाने की मांग उठाई. ऐसे में सीएम शिंदे द्वारा इस मांग का ज्ञापन प्रधानमंत्री मोदी को सौंपा जायेगा.
* पुराने महाराष्ट्र सदन में अब युपीएससी विद्यार्थियों के रहने की व्यवस्था
महाराष्ट्र से प्रतिवर्ष युपीएससी की परीक्षा के लिए सैंकडों विद्यार्थी दिल्ली आते है. जहां पर उनके रहने की कोई व्यवस्था नहीं होती. ऐसे में इन विद्यार्थियों को काफी असुविधाओं का सामना करना पडता है एवं रहने की व्यवस्था करने के लिए काफी पैसा भी खर्च करना पडता है. इस बात के मद्देनजर सीएम एकनाथ शिंदे ने पुराने महाराष्ट्र सदन में युपीएससी परीक्षा की तैयारी करनेवाले 150 बच्चों के रहने की व्यवस्था करने को लेकर आदेश जारी किया. साथ ही महाराष्ट्र सरकार द्वारा आरक्षित भूखंड पर 500 से 600 बच्चों के रहने की व्यवस्था करने के लिए प्रारूप तैयार करने का निर्देश दिया. ऐसे में अब महाराष्ट्र के युपीएससी की तैयारी करनेवाले बच्चों के लिए दिल्ली में रहने की अच्छी-खासी व्यवस्था रहेगी.

Related Articles

Back to top button