देश दुनिया

बीसीसीआई ने वीवो से तोड़ा करार

नए स्पान्सशीप की तलाश होगी जारी

नई दिल्ली/दि.६.
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड और चीनी स्मार्टफोन निर्माता वीवो कम्युनिकेशन टेक्नोलॉजी कंपनी की भारतीय शाखा वीवो इंडिया ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग के 2020 सीजन के लिए अपनी साझेदारी को स्थगित करने का फैसला किया।
बीसीसीआई ने एक आधिकारिक प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से इसकी जानकारी दी। विज्ञप्ति में कहा गया, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड और वीवो मोबाइल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने 2020 में इंडियन प्रीमियर लीग के लिए अपनी साझेदारी को स्थगित करने का फैसला किया है।
आईपीएल सीजन-13 इस साल 19 सितंबर से 10 नवंबर तक और यूएई में खेला जाएगा। वीवो इंडिया ने 2017 में आईपीएल टाइटल स्पॉन्सरशिप का अधिकार पांच साल के लिए 2199 करोड़ रुपये में हासिल किया था, जिससे उसे बीसीसीआई को हर सीजन में लगभग 440 करोड़ रुपये का भुगतान करना था। चीनी मोबाइल निर्माता वीवो ने टाइटल स्पॉन्सरशिप अधिकार सॉफ्ट-ड्रिंक दिग्गज पेप्सिको की जगह ली थी। लेकिन सीमा पर पिछले कुछ महीनों में हुई घटनाओं के कारण देश भर में चीनी सामानों और कंपनियों को लेकर जारी भारी विरोध की वजह से आखिरकार इस सीजन के लिए बीसीसीआई और वीवो को राहें अलग करनी पड़ीं। अब बीसीसीआई के इस सीजन के लिए टाइटल स्पॉन्सरशिप के लिए नए टेंडर जारी करने की संभावना है। कोरोना वायरस महामारी की वजह से इस बार आईपीएल का आयोजन भारत में नहीं हो रहा है। इस टी20 लीग को यूएई में 19 सितंबर से 10 नवंबर तक आयोजित किया जाना है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button