देश दुनिया

अंबेडकरजी के लिए दिल्ली CM का बड़ा ऐलान

'बाबा तेरा सपना अधूरा, केजरीवाल करेगा पूरा'

नई दिल्ली /दी.०६- बाबा साहेब बीआर अंबेडकरजी  के 65वें महापरिनिर्वाण दिवस (Mahaparinirvan Divas) पर आज (6 दिसंबर को) दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल  ने कहा कि बाबा साहेब का अधूरा सपना मैं पूरा करूंगा. वो चाहते थे देश का हर नागरिक शिक्षित हो, उसको अच्छी शिक्षा मिले लेकिन आजादी के 70 साल बाद भी ऐसा नहीं हो पा रहा है.

भारत के सबसे पढ़े-लिखे नागरिक थे बाबा साहेब- केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आज बाबा साहेब अंबेडकरजी की 65वीं पुण्यतिथि है. अंबेडकरजी भारत के सबसे बड़े सपूत थे. उन्होंने देश का संविधान बनाया. दुनिया का सबसे बेहतरीन संविधन बाबा साहेब अंबेडकरजी ने हमें दिया. पूरा जीवन वो दलितों और शोषितों के लिए लड़ते रहे. वो भारत के सबसे पढ़े-लिखे नागरिक थे, अगर मैं ये कहूं तो ये अतिशयोक्ति नहीं होगी. मैं नहीं जानता कोई और भारतीय, जिसने इतनी पढ़ाई की हो. उन्होंने पूरी दुनिया में भारत का नाम रोशन किया.

बच्चे-बच्चे तक पहुंचाएंगे बाबा साहेब का संदेश- केजरीवाल

दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने कहा कि अभी हम आजादी का 75वां साल मना रहे हैं. इस मौके पर मैं बड़ा ऐलान करना चाहता हूं. बाबा साहेब के जीवन को बच्चे-बच्चे तक पहुंचाने के लिए दिल्ली सरकार उनके जीवन पर एक बहुत भव्य नाटक तैयार कर रही है. ये नाटक बहुत बड़े स्केल पर जवाहरलाल नेहरु स्टेडियम में 5 जनवरी 2022 से दिखाया जाएगा. ये नाटक उनके जीवन और विचारों के ऊपर होगा.

जवाहरलाल नेहरु स्टेडियम में दिखाया जाएगा नाटक- केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि बाबा साहेब के जीवन पर आधारित नाटक को दिखाने के लिए 100 फुट बड़ा स्टेज बनाया गया है. इस नाटक के 50 शो कराए जाएंगे. ये जनता के लिए फ्री होगा. कोई भी आकर ये नाटक देख सकता है. भारत में हमारी पहली सरकार है जो बाबा साहेब के जीवन और विचारों को बच्चे-बच्चे तक पहुंचाने का इतना बड़ा काम कर रही है.उन्होंने आगे कहा कि बाबा साहेब का सपना था कि भारत के एक-एक बच्चे को अच्छी शिक्षा मिले चाहे वो कितना ही गरीब क्यों ना हो? मैंने कसम खाई है कि बाबा साहेब का सपना पूरा करूंगा. आजादी के 70 साल बाद भी हमारे देश में गरीबों को अच्छी शिक्षा नहीं मिलती है.

Related Articles

Back to top button