देश दुनिया

2 मई को बनेगी भाजपा की सरकार

शपथ समारोह में खुद मैं होऊंगा शामिल’ बोले पीएम मोदी

नई दिल्ली/दि.२३ – पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि स्वास्थ्य और शिक्षा पर फोकस कर ‘सोनार बांग्ला’ का निर्माण संभव है. गुरुदेव ने शिक्षा को लेकर विश्व भारती में जो प्रयोग किया, नई राष्ट्रीय नीति उसका विस्तार देती है. नयी शिक्षा नीति को यहां तेजी से लागू किया जाएगा. हर जिले की एक ताकत है और यह ताकत ‘सोनार बांग्ला’ की प्रेरणा बनेगी. उन्होंने कहा कि बंगाल जीतेगा, बीजेपी जीतेगी और हम सभी जीतेंगे. बंगाल में दो मई को बीजेपी की सरकार बनेगी और मैं खुद ही शपथ समारोह में शामिल होऊंगा. बता दें कि बंगाल के चुनावी घमासान में पीएम मोदी की यह अंतिम सभा थी.
पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के सातवें चरण के पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को वर्चुअल माध्यम से बंगाल की चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि हर कोई चाहता है कि बंगाल का पुराना गौरव लौट आए. बंगाल में शांति, सुरक्षा और विकास की ललक दिख रही है. पीएम मोदी ने वर्चुअल माध्यम से पश्चिम बंगाल के मतदाताओं, विशेष रूप से मालदा, मुर्शिदाबाद, बीरभूम और कोलकाता के मतदाताओं को संबोधित किया. बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी कोलकाता के शहीद मिनार में सभा को संबोधित करने वाले थे, लेकिन कोविड-19 की महत्वपूर्ण बैठक होने के कारण पीएम अपना बंगाल का दौरा रद्द कर दिया था.
बंगाल बनेगा सिटी ऑफ फ्यूचर
पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि जब दूसरे शहरों में टांगे चलते थे, तो बंगाल में ट्राम चलती थी. पश्चिम बंगाल की इसी लीडरशिप को सशक्त करेंगे. बीजेपी की सरकार बनने के बाद मेट्रो विस्तार का काम और तेजी से होगा. कोलकाता या पश्चिम बंगाल के दूसरे शहर प्रदूषण से मुक्ति बहुत जरूरी है. सीएनजी आधारित ट्राफिक और पाइप से रसोई गैस जैसे तमाम कदमों से प्रदूषण में जरूरी कमी आएगी. कोलकाता की पहचान City of Joy की रही है और इसे City of Future के रूप में विकास किया जाएगा.

  • बेटियों के खिलाफ संगीन अपराध पर सख्त सजा

उन्होंने कहा कि बंगाल की बीजेपी सरकार रेरा कानून को जल्द लागू करेगी. बहनों और बेटियों की सक्रिय भागदीरी के बिना विकास अधूरा है. बीजेपी सरकार की यह कोशिश है कि उन्हें हर सुविधा मिलेगी. बंगाल नारी शक्ति की एक बड़ी प्रेरणास्थली होगी. बेटियों के खिलाफ संगीन अपराध करने वालों को सख्त से सख्त सजा दी जाएगी और दर्जनों फास्ट ट्रैक कोर्ट बनाने का काम बीजेपी सरकार कर देगी.

Related Articles

Back to top button