देश दुनिया

भाजपा ने तैयार की चुनाव की व्यूहरचना

दो वर्ष में लोकसभा सहित अनेक चुनाव

नई दिल्ली./दि.5- हैदराबाद में हाल ही में हुई राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में भाजपा ने आगामी लोकसभा चुनाव सहित 18 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए व्यूहरचना तैयार की है. इसमें पार्टी कार्यकर्ताओं को प्रोत्साहित करने के लिए उठाये जाने वाले कदम और काशी विश्वनाथ कॉरिडॉर एवं राम जन्मभूमि सरीखे भावनात्मक मुद्दों का समावेश है.
पार्टी ने देशभर में तिरंगा अभियान द्वारा 20 करोड़ लोगों को पार्टी से जोड़ने का निर्णय लिया है. इस अभियान दरमियान चुनाव के लिए आगे आने वाले राज्य, शहर एवं गांवों में प्रभात फेरी के रुप में तिरंगा यात्रा निकाली जाएगी. इस यात्रा द्वारा युवकों को पार्टी से जोड़ने हेतु विशेष प्रयास किया जाएगा.
बावजूद इसके एक बुथ 200 कार्यकर्ता यह अभियान चलाया जाएगा. जिस बुथ पर भाजपा का प्रभाव कम है, वहां पर अधिक ध्यान केंद्रित किया जाएगा. इसके लिए ऐसे 50 हजार बुथ की सूची तैयार की गई है. भाजपा अब अपनी शहरी पार्टी की प्रतिमा बदलने की इच्छुक है. जिसके चलते पार्टी के नेता गांव-गांव में जाकर केंद्र सरकार की योजनाओं का प्रचार करेंगे. उत्तर प्रदेश में लाभार्थी वोट बैंक की सफलता के बाद भाजपा अब यह प्रयोग देशभर में करने वाली है.
भाजपा को शहरी पार्टी यह प्रतिमा बदलनी है. जिसके लिए अब ग्रामीण भाग पर ध्यान केंद्रीत करने का निर्णय लिया गया है.
* बुथ स्तर पर सोशल मीडिया को होगा इस्तेमाल
-केंद्र सरकार की अलग-अलग योजनाओं का लाभ लेने वाले नागरिकों की संख्या 30 करोड़ से अधिक है. यह लाभ वोटों में रुपांतरित करने के लिए बुथ स्तर के कार्यकर्ता लगातार उनके संपर्क में रहेंगे. चुनाव के लिए राज्य के युवक-युवतियों को पार्टी से जोड़ने के लिए वहां बुथ स्तर पर सोशल मीडिया, डिजिटल समूह तैयार करने का भी निर्णय लिया गया है.

Related Articles

Back to top button