देश दुनिया

दोनों राज्यों में BJP ही बनाएगी सरकार, बंगाल और असम में

पहले चरण के मतदान के बाद अमित शाह का दावा

नई दिल्ली/दि.२८- शनिवार को पश्चिम बंगाल और असम में पहले चरण के मतदान के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) आज प्रेस कांग्रेस कर रहे हैं. इस दौरान उन्होंने कहा कि असम में भारतीय जनता पार्टी (BJP) को बड़ा जनसमर्थन मिल रहा है. गृहमंत्री शाह ने असम में पहले चरण की 47 सीटों में से 37 सीटों का दावा किया है. इसी के साथ उन्होंने कहा कि जिन दो राज्यों को हिंसा के बीच चुनाव कराए जाने के लिए जाना जाता था, वहां आज बीजेपी के नेतृत्व में शान्ति से चुनाव कराए गए हैं. शाह ने दोनों राज्‍यों की जनता का धन्‍यवाद किया और कहा कि भारी मतदान होना जनता के बेहद उत्‍साह को दिखा रहा है.
इस दौरान शाह ने कहा, “कल पांच राज्यों के चुनाव में से दो राज्यों में पहले चरण के मतदान हुए हैं. इसके लिए दोनों राज्यों की जनता का आभार जाताना चाहता हूं, जिन्होंने ज्यादा से ज्यादा मतदान किया है. बंगाल में 84 प्रतिशत से ज्यादा और असम में 79 प्रतिशत से ज्यादा मतदान होना बताता है कि जनता में भारी उत्साह है. ये दोनों राज्य असम और बंगाल, चुनावी हिंसा के लिए जाने जाते थे, लेकिन इस बार शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव हुए हैं. मेरा दावा है कि बंगाल में प्रचंड बहुमत के साथ बीजेपी की जीत हो रही है. पहले चरण के चुनाव में बीजेपी 30 में से 26 सीटों से ज्यादा पर जीत दर्ज करेगी.”
उन्होंने कहा, “बंगाल (West Begal) के अंदर जिस तरह तुस्टिकरण का माहौल था, जिस तरह बेरोक-टोक घुसपैठ जारी रही, जिस तरह सत्ताधारी पार्टी भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गए और लोगों के अधिकार हड़प कर गए, जिस तरह कोरोना के खिलाफ लड़ाई हो आदि, इन सब में बंगाल की जनता को घोर निराशा मिली है. 27 सालों के कम्युनिस्ट शासन के बाद बंगाल के लोगों को आशा थी कि दीदी एक नई शुरुआत लेकर आएंगी, लेकिन पार्टी का चिन्ह और नाम बदल गया, लेकिन बंगाल वहीं का वहीं रहा बल्कि और गिरावट आई है.”

“दोनों राज्यों के लिए हैं शुभ संकेत”

उन्होंने कहा, “हम बंगाल की जनता के मन में आशा की किरण जगाने में सफल रहे हैं. भाजपा 200 से ज्यादा सीटों के साथ बंगाल में सरकार बनाएगी, इसका मुझे और सभी कार्यकर्ताओं को पूरा विश्वास है. वहीं, पीएम मोदी के नेतृत्व में असम के अंदर जो विकास हुआ है, उससे बड़ा जनसमर्थन मिलता हुआ दिखाई दे रहा है. ब्रह्मपुत्र नदी पर 6 से ज्यादा ब्रिज बनना, काजीरंगा की जमीन घुसपैठियों से मुक्त करना, ढेर सारे उदाहरण चुनाव में एक सकारात्मक झुकाव को दिखाते हैं.
उन्होंने कहा, “असम (Assam) में जितनी सीटें हमारे पास हैं, उससे भी ज्यादा सीटों के साथ हम पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएंगे. मैं चुनाव आयोग को बधाई देता हूं कि बंगाल में चुनाव आयोग को शांतिपूर्ण मतदान कराने में उन्हें सफलता मिली है. ये कई सालों के बाद हो रहा है कि बिना किसी की मौत के, बिना बम धमाकों के, दोबारा मतदान कराए बिना, मतदान प्रक्रिया पूरी हुई है. ये दोनों राज्यों के लिए शुभ संकेत हैं.”

Related Articles

Back to top button