देश दुनिया

भाजपा की नई टीम की घोषणा

जेपी नड्डा ने कई नए चेहरों दी जगह

नई दिल्ली दी 26: बिहार चुनाव से पहले भाजपा ने नई टीम की घोषणा कर दी. जेपी नड्डा ने कई नए चेहरों को जगह दी है. कश्मीर और पूर्वोत्तर के प्रभारी राम माधव को झटका लगा है. उन्हें महासचिव के पद से हटा दिया गया है.
इसमें कुछ पुराने नामों को बरकरार रखते हुए नए चेहरों को भी शामिल किया गया है. राज्य और केंद्रीय नेतृत्व के बीच जुड़ाव के लिहाज से पार्टी में अहम सांगठनिक पद महासचिव का माना जाता है. नयी टीम में आठ महासचिवों की सूची में भूपेंद्र यादव, अरुण सिंह और कैलाश विजयवर्गीय को बरकरार रखते हुए पांच नए चेहरों को जगह दी गयी है.
भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने शनिवार को अपनी बहुप्रतीक्षित टीम का ऐलान कर दिया. लंबी मशक्कत के बाद तैयार की गई राष्ट्रीय पदाधिकारियों की टीम से राम माधव, मुरलीधर राव, सरोज पांडे और अनिल जैन की महासचिव पद से छुट्टी कर दी गई है.इसी प्रकार राष्ट्रीय उपाध्यक्ष के पद से उमा भारती, विनय सहस्रबुद्धे, प्रभात झा, ओम माथुर, श्याम जाजू, अविनाश राय खन्ना और रेणू देवी जैसे दिग्गजों की छुट्टी कर उनके स्थान पर नए चेहरों को मौका दिया गया है. नड्डा ने पार्टी के विभिन्न मोर्चों में भी व्यापक बदलाव करते हुए लगभग सभी पुराने अध्यक्षों को हटाकर नए चेहरों को अवसर दिया है. संगठन की दृष्टि से महत्पवूर्ण महासचिव के पद पर पांच नए चेहरों को नियुक्त किया गया है जबकि भूपेंद्र यादव, कैलाश विजयवर्गीय और अरुण सिंह को उनके पदों पर बरकरार रखा गया है.
हालांकि राम माधव, पी मुरलीधर राव, सरोज पांडे और अनिल जैन के स्थान पर नए चेहरों को शामिल किया गया है. दुष्यंत कुमार गौतम, डी. पुरंदरेश्वरी, सी टी रवि, तरुण चुग और दिलीप सैकिया नए महासचिव होंगे.

Related Articles

Back to top button