देश दुनियामुख्य समाचार

बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में बम विस्फोट

कैफे से जली बैटरी और बैग मिला, एनआयए की टीम पहुंची

नई दिल्ली – बेंगलुरु के मशहूर रामेश्वरम कैफे में शुक्रवार दोपहर करीब 1 बजे अचानक विस्फोट हुआ. घटना में कैफे के तीन कर्मचारी और दो ग्राहक समेत 5 लोग घायल हो गए. इन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सभी जख्मी खतरे से बाहर हैं. कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया ने बम ब्लास्ट की पुष्टि की है.
घटना की सूचना पर पुलिस, बम स्क्वॉड, फॉरेंसिक और एनआयए की टीम भी घटनास्थल पर पहुंच गई. पुलिस ने बताया कि, जब हम वहां पहुंचे तो कैफे की दीवार पर लगा शीशा टूटकर टेबल पर बिखरा पड़ा था. रिपोर्ट्स के मुताबिक, कैफे में धमाके वाली जगह से बैटरी, जला हुआ बैग और कुछ आईडी कार्ड मिले हैं. इसके आधार पर विस्फोट को लेकर साजिश की अटकलें भी लगाई जा रही हैं. राज्य के गृहमंत्री ने कहा- धमाका एक सिटिंग एरिया में हुआ और वहां कोई सिलेंडर नहीं था. मामले की जांच कर रहे हैं.
कैफे में सिक्योरिटी गार्ड का काम करने वाले व्यक्ति ने बताया कि वह कैफे के बाहर खड़ा था. उस समय होटल में अनेक ग्राहक थे. अचानक एक जोरदार आवाज आई और आग लग गई, जिससे होटल के अंदर मौजूद ग्राहक घायल हो गए. मामले को लेकर राज्य के गृह मंत्री जी. परमेश्वर ने तत्काल अधिकारियों के साथ बैठक ली. भाजपा युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या ने सोशल मीडिया पर लिखा कि रामेश्वरम कैफे के फाउंडर नागराज से उनके कैफे में हुए विस्फोट के बारे में बात हुई. उन्होंने मुझे बताया कि विस्फोट एक ग्राहक द्वारा छोड़े गए बैग के कारण हुआ है. सूर्या ने कहा कि यह स्पष्ट रूप से बम विस्फोट का मामला दिख रहा है. मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने जवाब देना चाहिए.

Related Articles

Back to top button