देश दुनिया

दोनों महान देश शांति और निकट साझेदारी के साथ बढ़ेंगे आगे

चीन के राजदूत सन वेईडोंग ने ट्वीट कर दी जानकारी

नई दिल्ली/दि.१५.– पूरे देशभर में आज आजादी का पर्व मनाया जा रहा है. इस मौके पर चीन ने भी भारत को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर बधाई दी है. भारत में चीन के राजदूत सन वेईडोंग ने ट्वीट कर कहा है कि स्वतंत्रता दिवस पर भारत सरकार और लोगों को बधाई. इसके साथ ही उन्होंने कहा उम्मीद करते हैं प्राचीन सभ्यता वाले दो महान देश शांति और निकट साझेदारी के साथ आगे बढ़ेंगे. बता दें कि चीन की तरफ से ये बधाई ऐसे समय आई है जब दोनों देश की सीमाओं पर तनाव बना हुआ है. मई से जारी तनाव को कम करने के लिए अब तक कई दौर की बातचीत हो चुकी है.
वहीं 15 अगस्त के मौके पर पड़ोसी देश नेपाल के पीएम केपी ओली ने भी पीएम नरेंद्र मोदी से फोन पर बात कर भारतीय स्वतंत्रता दिवस की  शुभकामनाएं दी.
इसके साथ ही दोनों देश के प्रधानमंत्री ने कोरोना संक्रमण को लेकर एक दूसरे से बात की है. दोनों ने कोरोना संक्रमण की वजह से विभिन्न क्षेत्र पर पडऩे वाले असर के बारे में बात की है.
अमेरिका ने भारत के 74वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर शुभकामनाएं दी हैं.  इस मौके पर अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोंपियो ने अपने संदेश में कहा कि वाशिंगटन और नई दिल्ली दोनों दोस्ती निभाने के साथ लोकतांत्रिक परंपराओं में विश्वास रखते हैं.
ंऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने कहा, पीएम मोदी और भारत की जनता को स्वतंत्रता दिवस की बधाई. ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच गहरी दोस्ती और साझेदारी की स्थापना भरोसा, सम्मान और साझा मूल्यों पर है.

Related Articles

Back to top button