देश दुनिया

नहर में गिरी यात्रियों से भरी बस

अब तक निकाले गए ४७ शव

  • बस में सवार थे ५४ यात्री

  • मप्र के सीधी गांव में हादसा

भोपाल/दि.१६-मध्य प्रदेश के सीधी में आज मंगलवार को भयंकर सड़क हादसा हो गया. नर्सिंग छात्र-छात्राओं से भरी हुई एक बस नहर में जा गिरी, बस में करीब 5४ लोग सवार थे. इस हादसे में अब तक नहर से 47 शवों को निकाला जा चुका है.
सीधी के कलेक्टर रविंद्र कुमार चौधरी ने पुष्टि करते हुए बताया कि सीधी बस हादसे में अभी तक 47 शव बरामद कर लिए गए हैं. 44 शव उनके परिजनों को सौंप दिया गया है. 3 शव अभी पोस्टमार्टम स्थल पर रखे हुए हैं क्योंकि उनके अन्य परिजन भी भी बस हादसे के शिकार हो गए हैं लेकिन अभी तक जानकारी मिल नहीं सकी है.
NDRF-SDRF ने स्थानीय प्रशासन के साथ मिलकर नहर में गिरे लोगों को बाहर निकाला. छात्रों से भरी हुई बस सीधी से सतना की ओर जा रही थी.
स्थानीय प्रशासन के मुताबिक, करीब 50 यात्रियों से भरी हुई बस सीधी से सतना जा रही थी, जिस दौरान ये भयावह हादसा हुआ. रास्ते पर जब सामने से बोलेरो गाड़ी आ रही थी तब ड्राइवर उसे साइड देने लगा और उसी दौरान बस का बैलेंस बिगड़ गया और ये भयावह हादसा हुआ.
नर्सिंग का एग्जाम देने बस में सवार होकर स्टूडेंट सीधी से सतना जा रहे थे जिस वक्त ये हादसा हुआ है. हादसे में मरने वाले भी अधिकतर नर्सिंग के छात्र-छात्राएं ही हैं.
बता दें कि ये घटना मंगलवार सुबह करीब 7.30 बजे की है, जब बेकाबू बस नहर में गिर पड़ी. हादसे के तुरंत बाद 7 लोग तो तैरकर बाहर आ गए, लेकिन बाकी फंसे रह गए. हादसे के बाद ही बाणसागर डैम से निकलने वाली पानी को बंद कराया गया, नहर में पानी का लेवल कम कर दिया गया ताकि लोगों को खोजने में आसानी हो.

  • पीएम मोदी ने हादसे पर जताया दुख, मुआवजे का ऐलान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा भी इस हादसे पर दुख जताया गया है. प्रधानमंत्री नेशनल रिलीफ फंड की तरफ से मृतकों के परिजनों को 2 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा, साथ ही घायलों को 50 हजार रुपये की सहायता दी जाएगी.
इस मामले में राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मृतकों के परिजनों के लिए पांच लाख रुपये की सहायता राशि देने की बात कही है. साथ ही दो मंत्रियों को घटना स्थल पर भेजा गया है, ताकि जल्द से जल्द बचाव कार्य किया जा सके.
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी इस मामले में शिवराज सिंह चौहान से बात की है और जल्द से जल्द बचाव कार्य कराने को लेकर चर्चा की है. अमित शाह ने कहा कि स्थानीय प्रशासन राहत व बचाव के लिए हर संभव मदद पहुंचा रहा है. मैं मृतकों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं व घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं.
8

Related Articles

Back to top button