देश दुनिया

हैदराबाद में IT अफसर बनकर 9 लोग कारोबारी के घर में घुसे

1 किलो सोना और कैश ले गए

नई दिल्ली/दी.१८- हैदराबाद में बॉलीवुड फिल्म स्पेशल 26 की तर्ज पर डकैती का मामला सामने आया है। यहां गाचीबोवली में IT अफसर बनकर 9 लोग एक रियल एस्टेट कारोबारी के घर में घुसे और 1 किलोग्राम सोना और कैश लूटकर आराम से गाड़ी में बैठकर फरार हो गए। पुलिस ने मामले में 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।साइबराबाद के पुलिस कमिश्नर स्टीफन रवींद्र ने बताया कि मामला सोमवार का है। पुलिस ने मामले पर फौरी कार्रवाई करते हुए आरसी पुरम रेलवे स्टेशन से डकैती में शामिल 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।इनकी पहचान वाई अरविंद, एन मुरली श्रीधर, पी वेंकट राव, एस संदीप और पी मोहन के रूप में हुई है। पुलिस ने इनसे 1 किलो 276 ग्राम सोना भी बरामद किया है। पुलिस ने मामले में मुख्य आरोपी एम जसवंत, साईं बाबा, श्रीनिवास और सी श्रीनिवास को पकड़ने के लिए सर्च ऑपरेशन तेज कर दी है।

रियल एस्टेट कारोबारी का स्टाफ निकला मास्टर माइंड
पुलिस के मुताबिक मामले का मास्टर माइंड एम जसवंत है, जो रियल एस्टेट कारोबारी वेंकट सुब्रमण्यम के यहां पिछले डेढ़ साल से कलेक्शन एजेंट के रूप में काम कर रहा है। डकैती के दौरान वेंकट सुब्रमण्यम घर में मौजूद नहीं थे। जबकि एम जसवंत को उनके परिवार के लोग नहीं पहचानते थे। इसी वेंकट सुब्रमण्यम की गैरमौजूदगी का फायदा उठाकर पूरी घटना को सफाई से अंजाम दिया गया।

शराब के नशे में IT रेड का प्लान बना डाला
पुलिस के मुताबिक आरोपियों ने IT रेड का पूरा प्लान शराब के नशे में ही बना लिया था। दरअसल रियल एस्टेट कारोबारी का ऑफिस जिस कॉम्प्लेक्स में था, वहीं पर एक रेस्त्रां भी था। यहां कारोबारी का स्टाफ एम जसवंत अक्सर शराब पीने जाता था। ये रेस्त्रां दो अन्य आरोपी वाई अरविंद और एस संदीप चलाते थे। यहीं पर एम जसवंत की दोनों से दोस्ती हो गई।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, जसवंत ने शराब पीने के दौरान अरविंद और संदीप को बताया कि किस तरह से उसके मालिक (रियल एस्टेट कारोबारी) ने इनकम टैक्स का भुगतान नहीं किया है। यहीं पर तीनों के दिमाग में IT अफसर बनकर उनके घर पर छापा मारने का आइडिया आया और लूट की योजना बनी।

छापे के लिए जाली ID कार्ड बनवाए
पुलिस ने बताया कि एम जसवंत ,वाई अरविंद और एस संदीप ने अपने 6 अन्य साथियों के साथ लूट की योजना को अंजाम देने के लिए सबसे पहले नकली IT अफसर के ID कार्ड बनवाए। इसके बाद इन लोगों ने सुब्रमण्यम की गैरमौजूदगी में उनके घर पर धावा बोला।

इन लोगों ने घर में मौजूद लोगों को अपने नकली ID कार्ड दिखाए और सभी के मोबाइल जब्त कर लिए ताकि सुब्रमण्यम से कोई संपर्क न हो सके। इसके बाद इन लाेगाें ने बड़े आराम से घर में रखी अलमारियों और तिजोरियों को खंगाला और एक किलो सोना और कैश लेकर चलते बने।

Related Articles

Back to top button