देश दुनिया

केंद्र सरकार ने पेगासस के जरिए गिराई कर्नाटक की कांग्रेस-जेडीएस सरकार

कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने लगाया आरोप

नई दिल्ली/दि.२०-कांग्रेस पार्टी ने कथित पेगासस सॉफ्टवेयर के खुलासे को लेकर केंद्र सरकार पर मंगलवार को एक बार फिर हमला बोला. पार्टी के प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला और वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ खिलवाड़ और कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस सरकार को गिराने का आरोप लगाया.
कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने प्रेस वार्ता में आरोप लगाते हुए सवाल किया कि क्या गृह मंत्री को पद पर रहने का अधिकार है? मोदी सरकार ने ऑपरेशन कमल के माध्यम से लोकतंत्र का अपहरण और प्रजातंत्र का चीरहरण किया. उन्होंने कहा कि इसका क्रोनोलॉजी ये है कि चुनी हुई सरकार की खरीद फरोख्त करने में पैगासस सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल किया गया ताकि कांग्रेस की सरकार गिराई जा सके. उन्होंने कहा कि आगे पता चलेगा कि मध्य प्रदेश सहित किन-किन राज्यों में सरकार गिराई गई और सत्ता का उलटफेर किया गया. इसीलिए संसद में बहस नहीं कराना चाहते हैं.

जासूसी का खर्च पेट्रोल डीजल की कीमत बढ़ाकर वसूल रही सरकार : कांग्रेस
कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने आरोप लगाया है कि सरकार जासूसी कराने का खर्च पेट्रोल डीजल की कीमतें बढ़ाकर वसूल रही है. उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि देशवासियों, कृपया आपसी बातचीत के लिए फोन का इस्तेमाल न करें. क्योंकि फोन आपको तो कुछ हजार का ही पड़ता है पर आपका फोन सरकार को करोड़ों का पड़ता है. जासूसी के उस खर्चे को पूरा करने को फिर पेट्रोल-डीजल महंगा करना पड़ता है. दूसरी ओर राहुल गांधी ने कहा कि एक तरफ जनता को लोन लेने को उकसा रहे हैं तरे दूसरी तरफ टैक्स वसूली से अंधाधुंध कमा रहे हैं. सरकार है या पुरानी हिंदी फिल्म का लालची साहूकार.

 

Related Articles

Back to top button