देश दुनिया

केंद्र सरकार अंग्रेजों की ‘ईस्ट इंडिया कंपनी’ के बराबर

शिवसेना नेता संजय राउत ने साधा भाजपा पर निशाना

नई दिल्ली/दि.२८ – शिवसेना नेता संजय राउत ने शनिवार को केंद्र सरकार पर एक बार फिर हमला बोलते हुए अपनी बात दोहराई. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र की जनता भाजपा की अगुवाई वाली सरकार द्वारा राज्य के खिलाफ ‘दबाव की राजनीतिÓ से अवगत है. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार, केंद्रीय एजेंसियों को जोड़कर इसका दुरुपयोग कर रही है.
उन्होंने कहा, केंद्र सरकार इस तरह की रणनीति का इस्तेमाल करके दबाव की राजनीति करने की कोशिश कर रही है, लेकिन महाराष्ट्र में इसका ज्यादा असर नहीं पड़ेगा. हम चुपचाप केंद्रीय एजेंसियों के कदम देख रहे हैं, लेकिन हम इन कदमों से डरते नहीं हैं.
आगे केंद्र पर हमला करते हुए उन्होंने कहा, महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल पर हमेशा दबाव की राजनीति होती आ रही है. लेकिन हम अपना संघर्ष जारी रखेंगे. अगर कोई दबाव की राजनीति करना चाहता है, तो हम उनका स्वागत करते हैं. हम देशहित में और लोगों के हित में पारदर्शी राजनीति करना चाहते हैं, लेकिन वे केंद्रीय एजेंसियों का उपयोग कर हमारे ऊपर दबाव बनाने की कोशिश कर रहे हैं.
शिवसेना नेता ने केंद्र सरकार की तुलना अंग्रेजों की ईस्ट इंडिया कंपनी से कर दी. उन्होंने कहा, एक समय था जब ईस्ट इंडिया कंपनी इस तरह की रणनीति अपनाती थी, लोगों को खरीदती थी, उन्हें कुचलती थी और उन्हें दबा देती थी. राउत ने अपने ट्विटर पेज पर साझा किए गए उस कार्टून का भी बचाव किया, जिसमें प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और सीबीआई को पिछलग्गू के रूप में चित्रित किया गया है. उन्होंने कहा, मैंने जो कार्टून साझा किया है, वह ये बताता है कि देश के लोग इस मसले पर कैसा सोचते हैं. इन सम्मानित एजेंसियों (ईडी और सीबीआई) की कभी अपनी प्रतिष्ठा रही है, लेकिन अब उनका इस्तेमाल विपक्षी दलों के खिलाफ किया जा रहा है.
अभिनेत्री कंगना रनौत के कार्यालय को तोड़े जाने के मामले में पर बॉम्बे हाई कोर्ट के फैसले पर राउत ने कहा, अदालत के फैसले के बारे में, मैंने अवैध निर्माण से संबंधित कुछ संवैधानिक पुस्तकों के लिए कहा है. अवैध रूप से निर्माण पर किस तरह से कार्रवाई की जाती है, इसको लेकर मैं और ज्यादा जानकारियां ले रहा हूं. बता दें कि बॉम्बे हाईकोर्ट ने शुक्रवार को यह माना था कि कंगना रनौत के कार्यालय में तोडफ़ोड़ दुर्भावना की मंशा से की गई थी.
बता दें कि शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक के खिलाफ ईडी की कार्रवाई को बीते मंगलवार संजय राउत ने राजनीतिक प्रतिशोध बताया था. एक कंपनी से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक के यहां छापेमारी की थी. सरनाईक और उनके बेटे से अधिकारियों ने पूछताछ की गई थी. शिवसेना सांसद संजय राउत ने भाजपा का नाम लिए बिना कहा था कि उन्हें अगले 25 साल तक महाराष्ट्र में सत्ता में आने का ख्वाब देखना बंद कर देना चाहिए.

Related Articles

Back to top button