देश दुनिया

केंद्र सरकार वर्क फॉम होम के लिए नियम और कानून बनाए

कैट का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आग्रह

नई दिल्ली/ दि.9 – कन्फेडरेशन आफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) व्दारा आज दोबारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आग्रह किया गया है कि वे संबंधित मंत्रालय और अधिकारियों को वर्क फॉम होम के लिए आवश्यक नियम व कानून बनाए. जिससे उत्पादकता में वृद्धि हो और कार्यकुशलता बढे लोग बिना किसी सोच विचार के तेजी से इस उभरती कार्यपद्धति को स्वीकार करे.
कैट व्दारा इसके पूर्व 8 सितंबर 2020 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक ज्ञापन सौंपकर मांग की थी. जिसमें कैट के राष्ट्रीय अध्यक्ष बी.सी. भरतीया एवं राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीण खंडेलवाल ने कहा कि कोरोना काल में विकसित किए गए वर्क फार्म होम की नई कार्यप्रणाली बदले हुए वक्त की मांग है. कर्मचारियों एवं नियोक्ताओं के बीच विवाद से बचने के लिए वर्क फार्म होम प्रणाली के सुचारु रुप से संचालन के लिए एक मजबूत नियम व कानून की बेहत जरुरत है.
कैट अध्यक्ष भरतीया एवं महासचिव खंडेलवाल ने कहा कि, कोरोना ने देश व दुनियाभर में एक नई कार्यप्रणाली को जन्म दिया है, जो वक्त और हालात को देखते हुए स्वयं अस्तित्व में आयी है जिसको दुनिया एवं देशभर में एक सफल मॉडल के रुप में अपनाया गया है. वर्क फॉम होम कार्यप्रणाली ने कार्यालय की जरुरत को बेमानी करार देते हुए विपरित परिस्थितियों में भी दूर से काम करने की नई प्रणाली को जन्म दिया है. किंतु देश में वर्क फाम होम कार्यप्रणाली के लिए कोई नियम अथवा कानून नहीं है. जिसमें इस कार्यप्रणाली को मजबूत बनाने हेतु नियम और कानून बनाए जाए ऐसी मांग कैट व्दारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से की है.

Related Articles

Back to top button