देश दुनिया

मुख्यमंत्री शिंदे ने उद्धव ठाकरे पर साधा निशाना

राणा दंपति पर देशद्रोह के आरोप को बताया पाप

अयोध्या दि.10– अयोध्या के हनुमान गढी के महंत राजू दास ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को 7 कलश भेंट दिये. इन 7 कलशों से अमरावती में बन रही 111 फिट ऊंची हनुमान की मूर्ति पर जलाभिषेक किया जाएगा. इस समय मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और महाराष्ट्र से आए मंत्री, सांसद, विधायक, कार्यकर्ताओं सहित रामलला के दर्शन किये. इस समय विधायक रवि राणा ने आयोजित किये हुए स्वागत समारोह में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने ‘प्रभू जय श्रीरामचंद्र की जय, सियावर रामचंद्र की जय, पवनपुत्र हनुमान की जय’ के नारे लगाते हुए अपने भाषण की शुरुआत की.
विधायक राणा और नवनीत राणा के खिलाफ देशद्रोह का आरोप लगाकर ठाकरे सरकार ने उन्हें जेल भेजने का पाप किया है, इन शब्दों में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने उद्धव ठाकरे पर अयोध्या में हमला बोला. उन्होंने अपने भाषण में कहा कि, हमने अयोध्या में रामलला का दर्शन किया है और नये मंदिर का कार्य भी देखा है. मुझे इस बात की खुशी है कि, इस समय प्रभू रामचंद्र का धनुषबाण लेकर हम यहां पहुंचे है. मुख्यमंत्री बनने के बाद मैं पहली बार ही अयोध्या आया हूं. इस दौरान बोलते हुए शिंदे ने उद्धव ठाकरे पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि, जो बोलते है, रावण राज है, उन्हीं लोगों ने रामभक्त हनुमान की हनुमान चालीसा का पठन करने वाले राणा दंपति को देेशद्रोह के आरोप में जेल भेजने का पाप किया था. यह कहकर उन्होंने सामने बैठी जनता से प्रश्न किया कि, यह पाप करने वाले रावण है या राम आप बताए. उनके प्रश्न पर जनता ने भी रावण राज है, ऐसा जवाब दिया.
अयोध्या की मिट्टी अमरावती जाएगी : मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने अपने भाषण में बताया कि, विधायक रवि राणा अयोध्या की मिट्टी अमरावती ले जाने वाले वाले है और उस स्थान पर वे 111 फिट ऊंची हनुमान की भव्य मूर्ति का निर्माण करने वाले है. यह हमारे लिए बडी बात है.

* अमरावती में आएंगे 7 कलश
मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे प्राचीन सिद्धपीठ हनुमान गढी में गये और भगवान हनुमान की आरती की. हनुमान गढी के महंत राजू दास ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को 7 कलश भेंट दिए. इन 7 कलशों में अमरावती में बन रही 111 फिट ऊंची हनुमान की मूर्ति का निमार्ण किया जा रहा है. इसके लिए हनुमान गढी के 7 कलश और श्रीराम जन्मभूमि के 5 कलश दिये गये है. इन कलशों की विविध पूजा कर यह कलश मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को दिये गए. यह सभी कलश रथ में रखकर मुंबई भेजे जाने वाले है. इस यात्रा के दौरान जगह-जगह पर इन कलश की पूजा की जानेवाली है.

Related Articles

Back to top button