देश दुनिया

तमिलनाडु सरकार के विज्ञापन में चीन का रॉकेट

मोदी बोले- डीएमके को भारत की तरक्की बर्दाश्त नहीं

नई दिल्ली – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तमिलनाडू दौरे के दूसरे दिन बुधवार को कुलाशेखरपट्टीनम में इसरो के नए लॉन्च कॉम्प्लेक्स की नींव रखी. इस प्रोजेक्ट को लेकर राज्य की डीएमके सरकार के पशुपालन मंत्री अनिता राधाकृष्णन ने तमिलनाडू के अखबारों में एक विज्ञापन जारी किया. विज्ञापन में चीन का झंडा लगा रॉकेट नजर आ रहा है.
तमिलनाडू भाजपा अध्यक्ष के अन्नामलाई ने तमिलनाडू के अखबार में छपे विज्ञापन की कटिंग शेयर किया. उन्होंने लिखा है कि, डीएमके के मंत्री थिरू अनिता राधाकृष्णन द्वारा प्रमुख तमिल दैनिकों को दिया गया यह विज्ञापन चीन के प्रति डीएमके की प्रतिबद्धता और हमारे देश की संप्रभुता के प्रति उनकी उपेक्षा का प्रतीक है.
दो दिन से तमिलनाडू में मौजूद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी विज्ञापन को लेकर डीएमके सरकार पर निशाना साधा. मोदी ने तिरुनेलवेली में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि, डिएमके सरकार भारत की तरक्की बर्दाश्त नहीं कर पा रही है. वे इसरो लॉन्च पैड का श्रेय लेने के लिए अखबार के विज्ञापन में भी चीन का स्टिकर चिपका रहे हैं.
मोदी ने तिरुनेलवेली में कहा कि, डिएमके एक ऐसी पार्टी है जो काम नहीं करती है, लेकिन झूठा श्रेय लेने के लिए आगे रहती है. ये लोग हमारी योजनाओं पर अपने स्टिकर चिपकाते हैं. अब उन्होंने हद पार कर दी है, उन्होंने तमिलनाडु में इसरो लॉन्च पैड का श्रेय लेने के लिए चीन का स्टिकर चिपका दिया है.
प्रधानमंत्री ने आरोप लगाया कि डिएमके अंतरिक्ष क्षेत्र में भारत की प्रगति को स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं है. वे विज्ञापन देते हैं और इसमें भारत की अंतरिक्ष की तस्वीर भी शामिल नहीं करते हैं. वे भारत की अंतरिक्ष सफलता को सामने नहीं रखना चाहते थे.

Related Articles

Back to top button