देश दुनिया

एक्सीडेंट के बाद घड़ी ने किया पुलिस को कॉल

घड़ी ने बचाई शख्स की जान

 नई दिल्ली/दि.30 – ज्यादातर लोगों को इलेक्ट्रॉनिक डिवाइसेज़ का शौक होता है. कुछ लोग ऐसे होते हैं, जो इनके फीचर्स पर काफी ध्यान देते हैं तो कुछ ऐसे भी होते हैं ठीक से ध्यान भी नहीं देते. आप सभी को बता दें ये डिवाइस कई बार बहुत लोगों के लिए लाइफ सेविंग साबित हुई हैं. आप सभी को बता दें अब जो खबर सामने आ रही है, उसमें एक सिंगापुर के छात्र की जान इस घड़ी की वजह से ही बची है. आपको बता दें इस लड़के की उम्र 24 साल है. इस छात्र का जब बाइक चलाते वक्त एक्सिडेंट हो गया, तो उसकी ऐसी ही डिवाइस ने लड़के की जिंदगी बचा ली.
हम जिस शख्स की बात कर रहे हैं उनका नाम मोहम्मद फित्री हैं और वे सिंगापुर में पढ़ते हैं. आप सभी को बता दें वो अपनी मोटरसाइकिल से कहीं जा रहे थे, तभी उनकी टक्कर एक वैन से हो गई और फित्री सड़क पर गिर पड़े. टक्कर के बाद मोहम्मद फित्री को तो होश नहीं रहा, लेकिन उनके हाथ में बंधी हुई Apple Watch ने उनका मूवमेंट ट्रैक कर लिया. गिरने के बाद फित्री को काफी देर तक होश नहीं आया, तो उनकी घड़ी ने उनकी किसी दोस्त की तरह जान बचा ली.

आप सभी को बता दें इस स्मार्टवॉच ने गिरने के मूवमेंट को रिकॉर्ड किया और फिर ये जान लिया कि वो होश में नहीं है. इसके बाद घड़ी ने एमरजेंसी सर्विस को कॉल किया और फिर मोहम्मद फित्री के कुछ प्राइमरी कॉन्टैक्ट्स को भी फोन लगा दिया. छात्र के घरवालों ने The Sun को बताया कि उस समय कोई भी सड़क पर मौजूद नहीं था जब ये घटना घटी थी. उन्होंने कहा, ‘हमें घड़ी से पता चला कि उनका एक्सिडेंट हुआ है. अगर घड़ी वक्त पर एक्सिडेंट की खबर नहीं देती, तो शायद मोहम्मद फित्री की हालत और भी ज्यादा खराब हो जाती.’
आप सभी को बता दें रिपोर्ट के मुताबिक ये घटना रात 8 बजकर 20 मिनट की है और जानकारी मिलने के बाद फित्री को अस्पताल ले जाया गया. जानकारी के लिए आपको बता दें कि Apple Smartwatch की चौथी सीरीज़ में ये फीचर दिया गया है कि वो बॉडी मूवमेंट के साथ-साथ अचानक गिरना भी पहचान सकती है और अलार्म दे सकती है. ये जानकार आप सभी हैरान तो जरूर हुए होंगे और हमें उम्मीद है कि अब हर कोई इस घड़ी को खरीदना चाहेगा.

Related Articles

Back to top button