देश दुनिया

अफगानिस्तान में फंसे 2 युवकों को लाने के लिए सीएम हाउस में लगाई गुहार

शिमला/दि.16 – हिमाचल प्रदेश के 2 युवक अफगानिस्तान से फंसे हुए हैं जिनकी वापसी के लिए सीएम हाउस में गुहार लगाई गई है. दोनों व्यक्ति हिमाचल के मंडी जिले के सरकाघाट के रहने वाले हैं और दोनो ही वहां सिक्योरिटी अफसर का काम करते हैं.
अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे ने पूरी दुनिया को हिला कर रख दिया है. ऐसे में दुनियाभर के देशों से कई लोग अफगानिस्तान में फंसे हुए हैं. इसी तरह भारत के भी कई राज्यों के नागरिक अफगानिस्तान में अटके हुए हैं. इसी कड़ी अब हिमाचल का नाम सामने आया है जहां के 2 व्यक्ति राजधानी काबुल में फंस गए हैं. दोनो युवकों के परिवार चिंतित हैं. युवकों के परिवार ने सीएम हाउस में दोनो को सुरक्षित वापस लाने की गुहार लगाई है. हालांकि सीएम जयराम ठाकुर ने इस मामले से विदेश मंत्री एस जयशंकर से फोन पर बात की है. उन्होने बताया है कि प्रदेश सरकार के अधिकारी काबुल स्थिति भारतीय दूतावास से संपर्क बनाए हुए हैं.

फंसे हुए दोनो व्यक्तियों की पहचान नवीन ठाकुर निवासी नगर परिषद सरकाघाट के रामनगर और राहुल सिंह रोपा कॉलोनी के रूप में हुई है. दोनों जलालाबाद में किसी निजी कंपनी में सिक्योरिटी ऑफिसर के पद पर कार्यरत हैं. काबुल एयरपोर्ट पर नवीन ठाकुर, जबकि राहुल सिंह जलालाबाद में फंसे हुए हैं. प्रदेश सरकार अब इन दोनों को वापस भारत लाने के लिए कोशिशों में जुट गई है. दूतावास के अधिकारी दोनों के संपर्क में हैं. दोनों के अफगानिस्तान में फंसे होने की सूचना मिलते ही मंडी जिला प्रशासन हरकत में आ गया है.
सीएम जयराम ठाकुर ने दोनो युवाओं की वापसी के लिए विदेश मंत्रालय से संपर्क की बात कही है वहीं दूसरी ओर उन्होने तालिबान के राज को देश पर हो जाने और सरकार का तख्ता पलट जाना दुर्भाग्यपूर्ण बताया है.

Related Articles

Back to top button