देश दुनिया

भ्रष्टाचार से लडऩा सामूहिक जिम्मेदारी

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा

  • डीबीटी से गरीबों को 100 प्रतिशत लाभ

नई दिल्ली/दि.२७- नेशनल कॉन्फ्रेंस ऑन विजिलेंस एंड एंटी करप्शन (National Conference on Vigilance and Anti Corruption) को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज ये गर्व के साथ कहा जा सकता है कि घोटालों वाले उस दौर को देश पीछे छोड़ चुका है.
पीएम ने कहा कि अब डीबीटी के माध्यम से गरीबों की मिलने वाला लाभ 100 प्रतिशत गरीबों तक सीधे पहुंच रहा है. अकेले DBT की वजह से 1 लाख 70 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा गलत हाथों में जाने से बच रहे हैं. भ्रष्टाचार से लडऩा किसी एक एजेंसी का काम नहीं है बल्कि यह सामूहिक जिम्मेदारी है.
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि सभी एजेंसियों के बीच समन्वय की जरूरत है. समन्वय एवं सहयोग की भावना समय की जरूरत है. भ्रष्टाचार, आर्थिक अपराध, मादक पदार्थ, धनशोधन, आतंकवादी वित्त पोषण सभी आपस में एक-दूसरे से जुड़े हुए हैं. भ्रष्टाचार के खिलाफ हमें व्यवस्थागत जांच, प्रभावी समीक्षा, क्षमता निर्माण और प्रशिक्षण की जरूरत है. सतर्कता एवं भ्रष्टाचार निरोधक सम्मेलन में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि न तो सरकार की तरफ से दबाव होना चाहिए न ही सरकार की तरफ से खामियां होनी चाहिए.

Related Articles

Back to top button