देश दुनिया

पंतजलि में आएं, योग सिखाएंगे, मनमुटाव करेंगे दूर

कांग्रेस की रार पर बाबा रामदेव बोले

नई दिल्ली/दि.२- उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद पहुंचे योग गुरु ने यहां नेचुरोपैथी सेंटर का निरीक्षण किया. इस दौरान कांग्रेस में चल रहे घमासान को लेकर उन्होंने कहा कि देश में एक सबल विपक्ष भी होना चाहिए. कांग्रेस में फूट न पड़े, इसके लिए प्रार्थना करता हूं. लोकतांत्रिक व्यवस्था के लिए ये शुभ नहीं है. योग के लिए किया जागरुक
योग गुरु बाबा रामदेव ने नेचुरोपैथी सेंटर का निरीक्षण करने के बाद पौधरोपण भी किया. उसके साथ आचार्य बाल कृष्ण भी मौजूद रहे. यहां आए हुए लोगों को योग के लिए जागरुक किया गया. वहीं कांग्रेस पार्टी में चल रहे घमासान को लेकर उन्होंने कहा कि कांग्रेस में फूट नहीं पडऩी चाहिए. देश में एक सबल विपक्ष होना जरूरी है. उन्होंने कहा कि यदि कांग्रेसी चाहें तो पतंजलि में आकर रह सकते हैं. हम उनको योग भी सिखाएंगे और उनके मनमुटाव भी दूर करेंगे.
योग गुरु बाबा रामदेव ने कहा कि देशभर में एक हजार से ज्यादा पतंजलि वेलनेस सेंटर खोले जा रहे हैं, जिसमें योगा, आयुर्वेद नेचुरोपैथी, योग चिकित्सा से लेकर 100 से ज्यादा थेरेपी का इस्तेमाल करके गंभीर बीमारियों का इलाज किया जाएगा. उन्होंने कहा कि शुगर, थायराइड, ब्लड प्रेशर जैसी जेनेटिक बीमारियां हैं, लेकिन योग के जरिए इस जेनेटिक बीमारी की चेन तोड़ी जा सकती है.
बता दें कि एक ओर जहां बंगाल विधानसभा चुनाव को लेकर सभी दल तैयारी कर रहे हैं, तो वहीं कांग्रेस पार्टी में जंग छिड़ी हुई है. ये जंग बंगाल में कांग्रेस के गठबंधन पर सवाल खड़े करने को लेकर है. कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी और आनंद शर्मा के बीच जमकर बयानबाजी हो रही है.

Related Articles

Back to top button