देश दुनिया

2022 विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस ने कसी कमर

यूपी में सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरेगी पार्टी

नई दिल्ली/दि. 12 – 2022 के विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस पार्टी कमर कसती हुई नजर आ रही है. सोमवार को जहां एक ओर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने उत्तराखंड कांग्रेस के नेताओं से मुलाकात की, वहीं दूसरी ओर पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक की. बैठक में आगामी चुनावों की तैयारियों और रणनीति को लेकर चर्चा की गई.
सूत्रों के मुताबिक, बैठक में प्रियंका गांधी जी ने उत्तर प्रदेश कांग्रेस सलाहकार परिषद और रणनीतिक ग्रुप की बैठक में महंगाई, कोरोना वायरस, पंचायत चुनावों, संगठन प्रशिक्षण शिविरों को लेकर चर्चा की. प्रियंका गांधी ने बैठक में कहा, “बढ़ती महंगाई से जनता परेशान है. पेट्रोल-डीजल, सरसों तेल, फल-सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं. छुट्टा जानवर से किसान बेहाल हैं, किसानों की लागत दोगुनी हुई, लेकिन आय घट गई.” उन्होंने कहा, “पंचायत चुनावों में खुलेआम हिंसा हुई, भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने हिंसा की, बम, पत्थर, और गोलियां चलाई गई. महंगाई, बेरोजगारी और जंगलराज के खिलाफ यूपी कांग्रेस सड़कों पर और मजबूती से उतरेगी.”

  • 14 जुलाई को लखनऊ जाएंगी प्रियंका गांधी

उत्तर प्रदेश के वरिष्ठ नेताओं के मुताबिक, प्रियंका गांधी 14 जुलाई को लखनऊ जा रही है. सूत्रों ने बताया, “प्रियंका गांधी वहां तीन-चार दिन रुकेंगी और कांग्रेस पार्टी के तमाम कमेटी सदस्यों, जिला और नगर अध्यक्षों से मुलाकात करेंगी. वो किसान संगठनों के नेताओं के साथ भी मुलाकात करेंगी.”
वहीं कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने उत्तराखंड कांग्रेस के नेताओं से मुलाकात की. सूत्रों के मुताबिक, उन्होंने करीब 10 नेताओं से अलग-अलग बातचीत की. जिसमें सीएलपी (कांग्रेस विधायक दल) नेता कौन होगा, PCC (प्रदेश कांग्रेस कमेटी) में क्या फेरबदल किया जाए और 2022 के विधानसभा चुनाव को कैसे जीता जाए, इस पर चर्चा हुई.

  • पंजाब सरकार और संगठन में बदलाव की संभावना

विधानसभा चुनाव से पहले पंजाब में जल्द फेरबदल होने की संभावना है. पंजाब कांग्रेस के नेताओं के मुताबिक, पंजाब में पार्टी विन-विन फॉर्मूला तैयार कर चुकी है और किसी भी वक्त सरकार और संगठन में भारी फेरबदल का औपचारिक ऐलान हो सकता है. सूत्रों ने बताया कि पंजाब सरकार में कई नए चेहरों को जगह मिल सकती है.
वहीं पंजाब कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष की रेस में लाल सिंह, संतोख चौधरी और विजेंद्र सिंघला का नाम आगे चल रहा है. नवजोत सिंह सिधू को कैंपेन कमिटी के चेयरमैन और कांग्रेस की ‘केंद्रीय चुनाव समिति’ का सदस्य बनाया जा सकता है. सूत्रों के मुताबिक, पंजाब को हरीश रावत की जगह जल्दी ही नया प्रभारी भी मिल सकता है.

Related Articles

Back to top button