देश दुनिया

कांग्रेस विधायक ने ‘रेप का मजा लो’ वाले बयान के लिए मांगी माफी

\प्रियंका गांधी बोलीं- ऐसे शब्दों का प्रयोग कैसे कर सकते हैं

नई दिल्ली/१७.-कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा  ने बलात्कार (Rape) के संदर्भ में कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता की ओर से की गई आपत्तिजनक टिप्पणी की निंदा करते हुए शुक्रवार को कहा कि ऐसे बयानों का बचाव नहीं किया जा सकता. प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा कि मैं केआर रमेश कुमार  की तरफ से दिए गए बयान की पूरी तरह निंदा करती हूं. ये समझ से परे है कि कोई कैसे इस तरह के शब्दों का इस्तेमाल कर सकता है. इसका बचाव नहीं किया जा सकता है. बलात्कार एक जघन्य अपराध है. बात खत्म.कर्नाटक विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष और कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक केआर रमेश कुमार ने बृहस्पतिवार को विधानसभा में अत्यंत विवादास्पद टिप्पणी करते हुए कहा था कि जब बलात्कार होना ही है, तो लेटो और मजे लो. दरअसल विधानसभा में बारिश और बाढ़ से संबंधित नुकसान को लेकर चर्चा हो रही थी, जिसमें कई विधायक अपने-अपने क्षेत्र के लोगों की दशा पर बात करना चाह रहे थे और इसी दौरान केआर रमेश कुमार ने विधानसभा अध्यक्ष विश्वेश्वर हेगड़े कागेरी के साथ बातचीत करते हुए ये टिप्पणी की.

विवाद बढ़ने के बाद विधायक केआर रमेश कुमार ने मांगी माफी

वहीं विवाद बढ़ने के बाद शुक्रवार को विधायक केआर रमेश कुमार ने अपनी टिप्पणी के लिए माफी मांगी और कहा कि वो आगे से अपने शब्दों को लेकर सावधानी बरतेंगे. इससे पहले केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी रमेश कुमार को निष्कासित करने की मांग करते हुए कहा था कि विधानसभा जो महिला को संरक्षित करने का संकल्प लेती है उस धरा पर कांग्रेस नेता ने जो बयान दिया है वो शर्मनाक है. कांग्रेस का वो नेतृत्व जो उत्तर प्रदेश में कहता है मैं लड़की हूं लड़ सकती हूं. तो पहले कांग्रेस इस नेता को अपनी पार्टी से निष्काषित करें.

वहीं दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाती मालीवाल ने कहा था कि एमएलए कुमार ने हंसते हुए कहा कि जब रेप हो रहा हो, तो लेट के मजे लेने चाहिए! ऐसी घटिया और रेपिस्ट सोच वाले आदमी को कोई हक नही बनता कि वो विधानसभा में बैठे. मेरी अपील है कर्नाटक सरकार से इस आदमी पर एफआईआर दर्ज कर अरेस्ट करो, विधानसभा से बर्खास्त करो और वीआईपी सिक्यूरिटी छीनो.

Related Articles

Back to top button