देश दुनिया

जल्द होगा कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव

  • सुरजेवाला ने दी जानकारी

  • राहुल गांधी को बतलाया 99 फीसदी कार्यकर्ताओं की पसंद

नई दिल्ली/दि.१८ – कांग्रेस पार्टी जल्द अपने नए पार्टी प्रमुख के चुनाव की प्रक्रिया शुरू करने वाली है. पार्टी के वरिष्ठ नेता और प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ये जानकारी दी है. सुरजेवाला ने बताया कि कांग्रेस पार्टी के इलेक्टोरल कॉलेज, AICC सदस्य, कांग्रेस पार्टी के सदस्य और कार्यकर्ता मिलकर सही उम्मीदवार का चयन करेंगे. इसी के साथ सुरजेवाला ने कहा कि पार्टी के 99 फीसदी लोग राहुल गांधी को ही पार्टी प्रमुख बनाना चाहते हैं.
पार्टी प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर किसान आंदोलन के बहाने मोदी सरकार पर निशाना साधा है. इस दौरान ही उन्होंने पार्टी के नए अध्यक्ष के रूप में राहुल गांधी को पसंद करने की बात कही. उधर शनिवार को सनिया गांधी के आवास पर पार्टी के शीर्ष नेताओं की भी एक बैठक होने वाली है.
इस बैठक में डॉ. मनमोहन सिंह, ऐके एंटनी, पी चिदंबरम, गुलाम नबी आजाद, आंनद शर्मा, शशि थरूर, भूपेंदर सिंह हुड्डा, कमलनाथ, पृथ्वीराज चव्हाण सहित राहुल गांधी और प्रियंका गांधी भी शामिल होंगे. मालूम हो कि कांग्रेस में अध्यक्ष पद को लेकर अब से पहले कई बार सवाल उठ चुके हैं. इतना ही नहीं इस मामले पर पार्टी के नए और पुराने नेता आमने-सामने भी आ चुके हैं. वहीं अगस्त में पार्टी में ऊपर से लेकर नीचे तक कई बड़े बदलाव के लिए 23 नेता सोनिया गांधी को पत्र भी लिख चुके हैं.
चि_ी लिखने वालों में गुलाब नबी आजाद, आनंद शर्मा और कपिल सिब्बल जैसे बड़े नेताओं का नाम सामने आया था. इन नेतओं ने पार्टी के लिए सक्रिय अध्यक्ष होने और व्यापक संगठनात्मक बदलाव करने की मांग की थी. इसके बाद पार्टी के अंदर काफी बवाल मचा था और इस पूरे घटनाक्रम को गांधी परिवार को एक चुनौती के रूप में भी देखा गया था. वहीं कई नेताओं ने गुलाम नबी आजाद के खिलाफ कार्रवाई की भी मांग की थी. वहीं किसान आंदोलन पर बात करते हुए रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि खुद पीएम नरेंद्र मोदी ने घोषणा की थी कि एमएसपी पर एक कानून लागू करने की जरूरत है. फिर मोदी जी किसानों की बात क्यों नहीं मानते?
कांग्रेस नेता ने आगे कहा, किसान 21 दिन से सर्दी में, लाखों की संख्या में, दिल्ली के चारों तरफ न्याय की गुहार लगा रहे हैं. मोदी सरकार अब ईस्ट इंडिया कंपनी से भी बड़ी व्यापारी कंपनी बन गई है, जो किसान की मेहनत की गंगा को मैली कर मु_ी भर पूंजीपतियों को पैसा कमवाना चाहती है.

Related Articles

Back to top button