कोरोनादेश दुनिया

‘कोरोना का प्रकोप देश में शुरू, हालत बिगड़ी’: इंडियन मेडिकल एसोसिएशन

देशात कोरोना व्हायरसचे 10 लाखांहून अधिक रुग्ण समोर आल्यानंतर इंडियन मेडिकल असोसिएशन (IMA) ने देशात कोरोनाचा समूह संसर्ग (Community Transmission) सुरु झालं असल्याचं म्हटलं आहे.

नई दिल्ली: इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने कहा है कि देश में कोरोनावायरस के 10 लाख से अधिक मामले सामने आने के बाद देश में कोरोनावायरस का सामुदायिक प्रसारण शुरू हो गया है। भारतीय चिकित्सा संघ के भारतीय बोर्ड के अध्यक्ष डॉ। वी। के मोंगा ने इस संबंध में एक महत्वपूर्ण बयान दिया है। डॉ मोंगा ने कहा कि देश में प्रतिदिन 30,000 से अधिक मरीज आ रहे हैं। यह बहुत गंभीर स्थिति है। अब देश के ग्रामीण क्षेत्रों में भी संक्रमण शुरू हो गया है, जिसका अर्थ है कि देश में सामुदायिक प्रसारण शुरू हो गया है

डॉ। मोंगा के अनुसार, कोरोना वायरस अब ग्रामीण क्षेत्रों में भी फैल रहा है। इससे स्थिति को नियंत्रित करना मुश्किल हो गया है। दिल्ली में, हमने कोरोना का नियंत्रण ले लिया है। लेकिन महाराष्ट्र, कर्नाटक, केरल, गोवा और मध्य प्रदेश के दूरदराज के इलाकों में क्या होगा? यही उन्होने कहा था।

कोरोना एक बीमारी है जो बहुत तेजी से फैल रही है, उन्होंने कहा। इसलिए, राज्य सरकारों को इससे निपटने के लिए पूरी तरह से सतर्क रहना चाहिए, साथ ही केंद्र सरकार की मदद लेनी चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि 70 प्रतिशत आबादी को वायरस के प्रसार को रोकने के लिए अपनी प्रतिरक्षा को बढ़ाने पर ध्यान देना चाहिए।

पिछले 24 घंटों में 38 हजार 902 नए मरीज

अमेरिका और ब्राजील के बाद, भारत में अब एक ही दिन में कोरोना रोगियों की संख्या सबसे अधिक है। देश में कोरोना मारीजो की संख्या अब दस लाख तक पहुँच गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, देश में अब तक 10 लाख 77 हजार 618 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से 26,816 लोग मारे गए हैं और 6 लाख 77 हजार 422 लोग कोरोन से  मुक्त हुए हैं। पिछले 24 घंटों में, कोरोना के 38,902 नए मामलों का पता चले है और 543 मौतें कोरोना के कारण हुई हैं।

भारत दुनिया में तीसरे स्थान पर है

भारत संयुक्त राज्य अमेरिका और ब्राजील के बाद कोरोन मारीजो  की संख्या में तीसरे स्थान पर है। संयुक्त राज्य अमेरिका में 3,833,271 कोरोना के मरीज हैं, जबकि ब्राजील में 2,075,246 हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button