देश दुनिया

चाय, नाश्ता व हवाई यात्रा खर्चो में कटौती करें

केंद्रीय वित्त मंत्रालय ने जारी किए निर्देश

नई दिल्ली/ दि.२३कोरोना महामारी के चलते अर्थव्यवस्था पर परिणाम हुआ है. इतना ही नहीं सरकार की कार्यप्रणाली पर भी इसका असर हुआ है. आर्थिक स्थिति को सुधारने हेतु सरकार व्दारा उपाय योजना की जा रही है. जिसमें मंत्रालयों व विविध विभागों के खर्चो में कटौती की जाए ऐसे निर्देश वित्त मंत्रालय व्दारा जारी किए गए है. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के परिवहन व महामार्ग मंत्रालय से संबंधित विभागों को अनावश्यक खर्चो में कटौती करने के आदेश दिए गए है. राष्ट्रीय महामार्ग प्राधिकरण व राष्ट्रीय महामार्ग तथा आधारभूत विकास महामंडल लिमिटेड सहित दूसरे विभागों को भी खर्च में कटौती करने के निर्देश दिए गए है.
विविध कार्यालयों में हर रोज चर्चा के लिए बैठकों का आयोजन किया जाता है जिसमें चाय, नाश्ता के लिए खर्च किया जाता है. इन खर्चो में भी कटौती के निर्देश दिए गए है. उसी प्रकार देश विदेश में की जाने वाली हवाई यात्राओं के खर्च में भी कटौती की गई है.

  • खर्च में 20 प्रतिशत कटौती करें

वित्त मंत्रालय व्दारा सभी केंद्रीय मंत्रालय व विभागों को 20 प्रतिशत खर्च में कटौती करने के निर्देश दिए गए है. जिसमें विभागों में चाय, नाश्ता खर्च, हवाई यात्राओं के खर्च में कटौती करने के लिए कहा गया है.

Related Articles

Back to top button