देश दुनिया

कोविड के कारण CWC ने पार्टी अध्यक्ष का चुनाव स्थगित किया

नई दिल्ली/दि.१० – कांग्रेस कार्य समिति ने कोविड -19 मामलों में उछाल के कारण पार्टी के अध्यक्ष पद का चुनाव स्थगित कर दिया है. सोमवार को आयोजित सीडब्ल्यूसी की बैठक में, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने चुनाव स्थगित करने की मांग की, जिसका समर्थन पार्टी के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने किया, जो पिछले साल अगस्त में संगठन में चुनाव की मांग करने वाले प्रमुख प्रस्तावक थे.
मधुसूदन मिस्त्री की अगुवाई वाली पार्टी का केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण महामारी के थमने के बाद एक नया कार्यक्रम तैयार करेगा.
बता दें कि हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों में पार्टी के खराब प्रदर्शन और नए पार्टी प्रमुख के चुनाव को लेकर चर्चा के लिए कांग्रेस वकिर्ंग कमेटी (CWC) की अहम बैठक सोमवार से यहां शुरू हुई. बैठक को संबोधित करते हुए, पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी ने कहा, सीडब्ल्यूसी की यह बैठक हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों के परिणामों पर चर्चा करने के लिए बुलाई गई है. हमें अपने खराब प्रदर्शन पर ध्यान देने की जरूरत है.
जनवरी में कांग्रेस वकिर्ंग कमेटी ने तय किया था कि पांच राज्यों में चुनाव खत्म होने के बाद पार्टी संगठनात्मक चुनावों के लिए जाएगी.
पार्टी अध्यक्ष पद के लिए चुनाव कराने का फैसला सोनिया गांधी को लिखे गए नेताओं के समूह के बाद लिया गया और राहुल गांधी द्वारा 2019 के आम चुनावों में पार्टी की हार के बाद अध्यक्ष के रूप में पार्टी के लिए एक स्थायी अध्यक्ष की मांग की गई.

Related Articles

Back to top button