देश दुनिया

२२ राज्य, केंद्र शासीत प्रदेशों में मृत्यु दर राष्ट्रीय स्तर से कम

८८ लाख मरीज हुए कोरोना मुक्त, ४८, ८१० नए मरीज

नई दिल्ली./दि.१ – देश के २२ राज्य व केंद्र शासीत प्रदेश में कोरोना मरीजों की मृत्यु दर में राष्ट्रीय स्तर पर १,४६ फीसदी की कमी आयी है. कोरोना संक्रमण से ८८ लाख मरीज मुक्त हुए है. जिनका प्रतिशत ९३,७१ इस प्रकार है. कुल मरीजों की संख्या ९३ लाख १२ हजार थी.
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार कोरोना मरीजों की कुल संख्या ९३,९२,९९९ तथा ठीक होने वालो की संख्या ८८,०२,२६७ है. रविवार को कोरोना के ४८ हजार १० नए मरीज पाए गए. जिसमे और भी ४९६ मरीजों की संक्रमण के चलते मौत हो गई. जिसमें अब तक कोरोना से मरने वालों की संख्या १,३६,६९६ हो चुकी है.
कोरोना सक्रीय मरीजों की संख्या सतत १९ दिन के पश्चात ५ लाख से भी कम यानी ४,५३,९४६ इतनी है. विश्व भर में कोरोना के ६ करोड २६ लाख से भी अधिक मरीज थे. जिसमें से ४ करोड ३२ लाख मरीज ठीक हुए है तथा १४ लाख ५८ हजार मरीजों की मौत हो चुकी है. अमेरिका में १ करोड ३६ लाख मरीजों में से ८० लाख ४१ हजार मरीज कोरोना मुक्त हुए है. आगामी क्रिसमस के त्यौहार तक संक्रमण खत्म होने की आशाएं व्यक्त की जा रही है. यूरोप के अनेक देशों में सख्त लॉकडाउन लागू किए जाने की वजह से क्रिसमस तक कोरोना नियंत्रण में आ सकता है ऐसी आशा व्यक्त की जा रही है.

Related Articles

Back to top button