देश दुनिया

तांडव के निर्देशक के घर पर भेजा नोटिस

मुंबई पहुंची लखनऊ पुलिस की टीम

नई दिल्ली/दि.२१- अमेजॉन प्राइम की नई वेब सीरीज तांडव के निर्देशक और लेखक से पूछताछ करने के लिए लखनऊ पुलिस की एक टीम मुंबई पहुंच गई है. गुरुवार को लखनऊ पुलिस की टीम ने तांडव के निर्देशक अली अब्बास जफर के घर पर नोटिस चस्पा किया. अली अब्बास का बयान दर्ज कराने के लिए ये नोटिस चिपकाया गया है.
इससे पहले उत्तर प्रदेश के अपर पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि लखनऊ में दर्ज मुकदमे के मामले में सबूत जुटाने पुलिस मुंबई गई है. टीम मुंबई में आरोपियों से पूछताछ करेगी. एडीजी ने कहा कि अभी तक मुंबई पुलिस से सहयोग मिल रहा है. कोई दिक्कत होगी तो सीनियर पुलिस अफसर आपस में बात कर लेंगे.
बता दें इस टीम में पुलिस के चार अधिकारी शामिल हैं. अमेजॉन प्राइम पर रिलीज वेब सीरीज तांडव के निर्देशक और लेखक पर लखनऊ के हजरतगंज थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है. आरोप है कि इस वेब सीरीज में हिंदू धर्म का आपत्तिजनक चित्रण किया गया है.
जानकारी के अनुसार लखनऊ पुलिस मुकदमे में शामिल सभी पांचों लोगों को नोटिस भेजकर तलब करेगी. पुलिस वेब सीरीज के डायरेक्टर, प्रोड्यूसर, राइटर और अमेजॉन के अधिकारियों को तलब करेगी. अमेजॉन प्राइम पर रिलीज वेब सीरीज तांडव में प्रधानमंत्री के गरिमामय पद को ग्रहण करने वाले व्यक्ति का चित्रण खराब तरीके से करने के मामले में डायरेक्टर अली अब्बास जफर, निर्देशक हिमांशु कृष्ण मेहरा, लेखक गौरव सोलंकी और अमेजॉन प्राइम की ओरिजनल कंटेन्ट इंडिया हेड अपर्णा पुरोहित के खिलाफ रविवार देर रात एफआईआर दर्ज कराई गई है. यह एफआईआर लखनऊ के हजरतगंज कोतवाली के सब इंस्पेक्टर अमरनाथ यादव की तहरीर पर लिखी गई है.

Related Articles

Back to top button