देश दुनिया

वैक्सीनेशन के लिए रजिस्ट्रेशन कराने में कहीं गंवा मत देना मेहनत की गाढ़ी कमाई

क्योंकि साइबर ठग हो चुके हैं सक्रिय

नई दिल्ली/दि. 1 –  कोरोना महामारी की वजह से आम भारतीय कई मोर्चों पर समस्याओं से जूझ रहा है. इन मुसीबतों में अब एक और मुसीबत जुड़ गई है. गौरतलब है कि साइबर ठगों ने इस महामारी के समय में भी ठगी के नए तरीके तलाश लिए हैं. दरअसल साइबर ठग काेराेना वैक्सीनेशन के लिए रजिस्ट्रेशन करने के लिए फाेन कर ओटीपी मांग रहे हैं.
इस संबंध में चाइल्ड वेलफेयर फाउंडेशन की ओर से अलर्ट जारी कर कहा गया है कि काेराेना वैक्सीन रजिस्ट्रेशन के लिए आए हुए किसी भी फाेन काे तुरंत काट दें.
दरअसल साइबर ठग रजिस्ट्रेशन के नाम पर पहले आप से आधार कार्ड मांगते हैं, इसके बाद साइबर ठग आपके माेबाइल पर आया ओटीपी मांगते हैं. इसके बाद वे काेराेना वैक्सीनेशन के लिए रजिस्ट्रेशन हाेने की बात कहेंगे. ओटीपी बताते ही संबंधित अकाउंट से साइबर ठग आपकी मेहनत की गाढ़ी कमाई ले उड़ेंगे.
इसके अलावा साइबर ठग आपके स्मार्टफोन (Smartphone) पर कोरोना वैक्सीन के रजिस्ट्रेशन (Corona Vaccine Registration) के लिए लिंक भेज कर भी ठगी कर सकते हैं. ऐसे में यदि आपके मोबाइल पर ऐसा कोई भी लिंक आए तो आपको सावधान होने की जरूरत है. क्योंकि इस लिंक पर क्लिक करते ही आपके अकाउंट (Bank Account) से पूरा पैसा गायब हो सकता है.

Related Articles

Back to top button