देश दुनिया

वित्तमंत्री ने कांग्रेस से पूछा कृषि कानूनों पर यू टर्न क्यों

कांग्रेस बोली मोदी ने लिया यू टर्न

नयी दिल्ली/दि.१३-वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा आज लोकसभा में राहुल गांधी को डूम्सडे मैन बताने पर संसद के अंदर और बाहर कांग्रेस हमलावर हो गयी. एक तरफ पार्टी के सांसद टी एन प्रतापन ने सीतारमण के खिलाफ अवमानना का नोटिस दिया तो दूसरी तरफ जयराम रमेश ने सीतारमण पर गलत वयानी का आरोप लगते हुये ट्वीट किया कि किसानों के मुद्दे पर कांग्रेस नहीं भाजपा यू टर्न ले रही है.
अपने दावे को साबित करने के लिये जयराम लिखते हैं कि नरेंद्र मोदी उस समय उपभोक्ता मामलों की समिति के अध्यक्ष थे ,उन्होंने अपनी रिपोर्ट में लिखा हमको किसानों के हितों को सुरक्षित रखने के लिये वैधानिक प्रावधान करने होंगे ताकि किसानों और व्यापारियों के बीच कोई खरीदी समर्थन मूल्य से नीचे न हो सके , जयराम ने निर्मला सीतारमण से पूछा कि बजट पर हुयी चर्चा का उत्तर देते हुये उन्होंने यू टर्न लेने का जो आरोप कांग्रेस पर लगाया है , वह कितना सही है.
मोदी ने मुख्यमंत्री रहते हुये क्या कहा और आज प्रधानमंत्री बनने पर किसानों की एमएसपी को कानूनी जामा पहनाने से भाग रहे हैं. उल्लेखनीय है कि बजट चर्चा का जबाब देते हुये निर्मला सीतारमण ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुये समूचे विपक्ष पर ताबड़ तोड हमला बोला ,उनका आरोप था कि किसानों को गुमराह किया जा रहा है. उन्होंने सीधे सीधे कांग्रेस से पूछा कि कांग्रेस ने कृषि कानूनों पर यू टर्न क्यों लिया. चुनावी वादे के बावजूद राजस्थान ,छत्तीसगड में किसानों का कर्जा क्यों माँफ नहीं हुआ.

Related Articles

Back to top button