देश दुनिया

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी गहरे कोमा में

अभी भी वेंटिलेटर सपोर्ट पर ही चल रहा उपचार

नई दिल्ली/दि.२७-पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ( Pranab Mukharji ) गहरे कोमा में होने की जानकारी प्राप्त हुई है. इस संबंध में दिल्ली आर्मी अस्पताल ( Delhi Army Officer ) की ओर से गुरुवार को जानकारी दी गई है. अस्पताल की ओर से जारी किए गए जारी बुलेटिन में बताया गया है कि प्रणब मुखर्जी की सेहत में कोई सुधार नहीं हुआ है बल्कि उनकी तबीयत बिगड़ रही है. उनके फेफड़ों के संक्रमण ( Lung Infection ) के साथ ही उनके गुर्दे यानी किडनी ( Kideny ) की तकलीफ का इलाज किया जा रहा है.
आर्मी अस्पताल की ओर से बताया गया कि अभी भी पूर्व राष्ट्रपति गहरे कोमा में ही है और उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर ही रखा गया है.
पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी पिछले 16 दिनों से अस्पताल में जिंदगी से जंग लड़ रहे हैं. 10 अगस्त को उनकी ब्रेन सर्जरी की गई थी. ल प्रणब मुखर्जी के दिमाग में खून के थक्के जमने लगे थे. इन्हीं थक्कों को हटाने के लिए आपातकाल में पूर्व राष्ट्रपति की ब्रेन सर्जरी की गई थी. आर्मी रिसर्च एंड रेफरल हॉस्पिटल के अधिकारियों के मुताबिक पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के फेफड़ों में संक्रमण हो गया है, जिसका इलाज लगातार किया जा रहा है. वहीं उनके गुर्दे की स्थिति भी ठीक नहीं है. आर्मी रिसर्च एंड रेफरल हॉस्पिटल के चिकित्सकों और विशेषज्ञों की एक टीम लगातार उनकी सेहत की निगरानी कर रही है.

Related Articles

Back to top button