देश दुनिया

गैंगरेप पीड़िताओं की आत्महत्या के बाद बच्चियों के पिता ने लगाई फांसी

लगातार मिल रही थी धमकी

लखनऊ – उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले के सिसोलर थाना क्षेत्र के एक गांव से घाटमपुर क्षेत्र के बरौली गांव ईट भट्टी पर मजदूरी करने अपने परिवार के साथ गई दो किशोरियों पर वहां के ठेकेदार और उसके भांजे ने शराब पिलाकर गैंगरेप किया. इस घटना के बाद मिल रही धमकियों से भयभीत होकर ईट भट्टे पर दो किशोरियों के आत्महत्या कर ली. इस घटना के बाद यहां हमीरपुर में पिता ने भी फांसी लगा ली है. इस घटना से परिजनों में खलबली मच गई है. परिजनों ने इस घटना को लेकर ईट भट्टे पर काम करने वालों पर धमकी देने के आरोप लगाए हैं.
हमीरपुर जिले के सिसोलर थाना क्षेत्र के एक गांव के मजदूर पड़ोसी जिले के घाटमपुर क्षेत्र के बरौली गांव में ईट भट्टे पर मजदूरी करने गए थे. मजदूरों के परिवार की दो किशोरियां भी मजदूरी के लिए गई थी. ईट भट्टे में ठेकेदार रामस्वरूप के पुत्र रज्जू, भांजे संजू ने दोनों किशोरियों को शराब पिलाने के बाद उनके साथ गैंगरेप किया. दुष्कर्मियों ने इसका वीडियो भी बना डाला था. जिसके जरिए दोनो किशोरियों को ब्लैकमेल किया जाने लगा. दरिंदों की इस हरकत से क्षुब्ध होकर दोनों किशोरियां ईट भट्टे के पास पेड़ पर एक साथ फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली थी. इस घटना के बाद ईट संचालकों ने पीड़ित परिजनों को मामला रफा दफा करने का दबाव बनाया. ईट भट्टा संचालकों की ओर से लगातार मामला रफा दफा करने के लिए धमकी दी जा रही थी. एक दिन पहले घाटमपुर से एक महिला ने गांव आकर पीड़ित परिवार को धमकाया था कि वह इस मामले को वापस ले ले. इससे परेशान होकर पिता ने आत्महत्या कर ली.
इसी बीच कांग्रेस महिला विंग की प्रदेश अध्यक्ष करिश्मा ठाकुर के निर्देश पर पार्टी नेताओं का एक प्रतिनिधि मंडल घटनास्थल पहुंचा और पीड़ित परिवार से घटना की जानकारी ली. मामला तूल पकड़ते ही पुलिस ने मामला दर्ज कर ठेकेदार रामस्वरूप, रज्जू व संजू को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.
* थाना प्रभारी को हटाया
सीओ श्रेयस त्रिपाठी ने घटनास्थल पहुंचकर जांच की थी. गुरुवार को इस मामले में सिसोलर थाना प्रभारी संजय सिंह को एसपी डा. दीक्षा शर्मा ने हटा दिया है. एसपी ने बताया कि घटनास्थल पर फारेसिंक टीम से जांच कराई गई है. परिजनों से मामले की जानकारी लेकर आगे की कार्रवाई की जा रही है.

Related Articles

Back to top button